युवक-युवती परिचय सम्मेलन समय की जरूरत – बघेल

0

रायपुर
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के शहीद स्मारक में आयोजित सतनामी समाज के युवक-युवती परिचय सम्मेलन में शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि आज की व्यस्त जीवन शैली में विवाह योग्य युवक-युवतियों के परिचय सम्मेलन का आयोजन समय की आवश्यकता है। आज व्यस्तता के कारण लोग सामाजिक गतिविधियों से कटते जा रहे हैं। ऐसे में विवाह योग्य वर-वधू को खोजने में ऐसे आयोजन काफी सहायक है। मुख्यमंत्री ने इस सम्मेलन के आयोजन के लिए आयोजन समिति के पदाधिकारियों और सदस्यों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

नगरीय विकास मंत्री डॉ. शिव कुमार डहरिया ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सम्मेलन का आयोजन गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी रायपुर द्वारा किया गया। कार्यक्रम में वरिष्ठ विधायक श्री सत्यनारायण शर्मा, नगर निगम रायपुर के महापौर श्री एजाज ढेबर भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर आयोजन समिति द्वारा प्रकाशित कैलेण्डर का विमोचन किया।

मुख्यमंत्री ने समाज के लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज द्वारा अपने बच्चों की शिक्षा पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाना चाहिए। शिक्षा ही ऐसा माध्यम है, जिससे जीवन सुधर सकता है। शिक्षित होने पर नौकरी और व्यवसाय सहित अन्य कार्य करने में आसानी होती है। शिक्षा समाज सुधार का एक सशक्त माध्यम है। गुरू घासीदास साहित्य एवं संस्कृति अकादमी रायपुर के अध्यक्ष श्री के.पी. खाण्डे ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर अकादमी के महासचिव डॉ. जे.आर. सोनी, प्रवक्ता श्री चेतन चंदेल, नगर निगम रायपुर के पार्षद श्री सुन्दर जोगी सहित आयोजन समिति के अनेक पदाधिकारी और समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *