U-19 वर्ल्ड कप IND vs BAN: बांग्लादेश ने भारत को हराकर पहली बार जीता खिताब

0

पोचेस्ट्रूम

कप्तान अकबर अली की मुश्किल वक्त में खेली गई संयम भरी पारी के दम पर बांग्लादेश ने अंडर 19 वर्ल्ड कप जीत लिया है। रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में उसने भारत को 3 विकेट (DLS) से हराकर पहली बार खिताब पर कब्जा किया। बांग्लादेश ने पहले भारतीय टीम को 177 रनों पर ऑल आउट किया और उसके बाद इमॉन और कप्तान अकबर अली की साझेदारी के दम पर खिताब जीत लिया। एक समय बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 102 रन था और ऐसा लग रहा था कि भारत मैच पर कब्जा कर सकता है लेकिन रिटायर्ट हर्ट होकर मैदान से बाहर गए इमॉन फिर लौटे और अकबर के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। भारतीय टीम का पांचवीं बार अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने का सपना बांग्लादेश के धैर्य के सामने टूट गया।

 

भारत की 12 मैचों में पहली हार

भारतीय अंडर 19 टीम की वर्ल्ड कप में यह 12 मैचों में पहली हार है। इससे पहले भारतीय टीम 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में वेस्ट इंडीज से हारी थी।

बांग्लादेश की अच्छी शुरुआत

बांग्लादेश ने अच्छी शुरुआत की। 178 रन का स्कोर बड़ा नहीं था और बांग्लादेश ने इसे हासिल करने में कोई जल्दी भी नहीं दिखाई। परवेज इमॉन और तनजीद हसन ने पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। दोनों ने भारतीय बोलर्स को शुरुआती कामयाबी से रोका।

 

बिश्नोई की फिरकी ने जगाई उम्मीद

भारत की उम्मीद को रवि बिश्नोई ने जगाया। उन्होंने पहले तनजीद को आउट किआ और उसके बाद नियमित अंतराल पर विकेट लिए। उन्होंने कुल चार विकेट लिए। और एक समय पर बांग्लादेश का स्कोर छह विकेट पर 102 रन हो गया।

 

बारिश ने रोका खेल

बारिश ने खेल रोक दिया है। बारिश तेज होती जा रही है। कवर्स मैदान पर हैं। DLS के हिसाब से बांग्लादेश 18 रन आगे हैं। उनका स्कोर 163/7 है। अगर अब कोई खेल नहीं होता है तो बांग्लादेश विजेता हो सकता है।

 

बांग्लादेश के 150 रन पूरे

बांग्लादेश ने 37.3 ओवर में अपने 150 रन पूरे कर लिए हैं। अब उन्हें 75 गेंद पर 28 रन और चाहिए। और तभी फुटहॉल पर लगकर गेंद विकेटकीपर के सिर के ऊपर से चार रन के लिए गई।

 

भारत ने फेंकी हैं 18 वाइड

भारतीय गेंदबाजों ने इस मैच में अभी तक 19 वाइड गेंद फेंकी है। सही लाइन पर गेंदबाजी नहीं करने का खमियाजा भुगतना पड़ रहा है। पिछले चार ओवर में बल्ले से कोई रन नहीं बना है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *