323 मरीजों ने करवाया नेत्र परीक्षण, 19 का हुआ मोतियाबिंद आॅपरेशन

0

रायपुर
चरामेति फाउंडेशन, श्री शीतला माता नवयुवक समिति एवं एमजीएम आई इंस्टिट्यूट के संयुक्त तत्वाधान में टिकरापारा धीवर मोहल्ला स्थित शीतला माता मंदिर में नि:शुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जहां 323 मरीजों ने अपना नेत्र परीक्षण कराया वहीं 19 लोगों का मोतियाबिंद आॅपरेशन किया गया।

अधिकांश मरीजों में मोतियाबिंद की शिकायत आए दिन आती रहती है और अनेक जरूरतमंद मरीज महंगे  इलाज के कारण आॅपरेशन नहीं करा पाते। इस हेतु निशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर का आयोजन चरामेति फाउंडेशन और एमजीएम आई इंस्टिट्यूट के विशेषज्ञ चिकित्सक और उनकी टीम के द्वारा किया जाता है। सभी आॅपरेशन के मरीजों के आने जाने की व्यवस्था, अटेंडर के साथ रहने और खाने की व्यवस्था भी नि:शुल्क की जाती है।

इसी के तहत टिकरापारा धीवर मोहल्ला स्थित शीतला माता मंदिर में नि:शुल्क नेत्र शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 323 लोगों का नेत्र परीक्षण किया गया जिसमें से 19 मोतियाबिंद के मरीज मिले, जिनका विशेषज्ञ डॉक्अरों द्वारा तत्काल एमजीएम हॉस्पिटल में नि:शुल्क आॅपरेशन किया गया। इसके साथ ही भिलाई से डॉ. बलजीत सिंह के द्वारा एक्यूप्रेशर चिकित्सा परामर्श दिया गया। डा. सिंह द्वारा जोड़ों में दर्द, गठियाँ, वात रोगों के मरीज को तुरन्त चमत्कारिक लाभ मिलने से वे बहुत खुश नजर आए। डॉ. शोभना तिवारी के द्वारा होम्योपैथी चिकित्सीय परामर्श एवं दवाइयों का वितरण किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed