बुशफायर बैश मैच में दिखेंगे क्रिकेट के कई दिग्गज सितारे, देखें दोनों टीमों की प्लेइंग XI

0

नई दिल्ली
पिछले वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया के जंगल में लगी भयानक आग के बाद इसके लिए होने वाले चैरिटी क्रिकेट मैच का आयोजन बारिश के आसार के बाद गुरुवार को सिडनी की जगह मेलबर्न ट्रांसफर करने का फैसला लिया गया। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन रोबर्ट ने कहा,“हमने बुशफायर बैश को सिडनी से ट्रांसफर इसलिए किया क्योंकि हम शनिवार को बिग बैश लीग का फाइनल मैच कराने की हर संभव कोशिश करना चाहते हैं।”उन्होंने कहा कि यहां मैच कराने से पिच को नुकसान पहुंच सकता है।

बुशफायर क्रिकेट मैच में हिस्सा लेने वाली टीमों के कप्तान पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और शेन वार्न थे लेकिन वार्न, माइकल हसी और माइकल क्लार्क पहले से आयोजित कार्यक्रम के चलते इसमें हिस्सा नहीं ले पाएंगे। वार्न की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट टीम की कप्तानी करेंगे और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के कप्तान टिम पैन कार्यवाहक कोच होंगे जबकि पोंटिंग की टीम के कोच भारत के पूर्व खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर होंगे।

बुशफायर चैरिटी क्रिकेट मैच में पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम, वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज ब्रायन लारा, कर्टनी वाल्श और ऑस्ट्रेलिया टीम के कोच जस्टिन लेंगर भी हिस्सा लेंगे। मैच से आने वाले मुनाफे को ऑस्ट्रेलिया के रेड क्रॉस आपदा राहत और रिकवरी फंड को दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि जंगल में लगी आग के कारण 33 लोगों की मौत हो गयी थी और हजारों घर क्षतिग्रस्त हो गए थे।

आइए नजर डालते हैं दोनों टीमों पर-
रिकी पोटिंग इलेवन- रिकी पोंटिंग, जस्टिन लैंगर, मैथ्यू हेडेन, एलिस विलानी, ब्रायन लारा, फोबे लिचफील्ड, ब्रैड हैडिन, ब्रेट ली, वसीम अकरम, डेन क्रिस्चियन, लुक हौज।

एडम गिलक्रिस्ट इलेवन- एडम गिलक्रिस्ट, शेन वॉटसन, ब्रैड हॉज, युवराज सिंह, एलेक्स ब्लैकवेल, एंड्रयू साइमंड्स, कॉर्टनी वॉल्श, निक रिवोल्ड, पीटर सिडल, फवाद अहमद, एक का चयन बाकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *