टेक्‍सास यूनिवर्सिटी फायरिंग: संदिग्‍ध आरोपी अरेस्‍ट

0

टेक्सास
अमेरिका के प्रांत टेक्सास के ए ऐंड एम विश्वविद्यालय के कॉमर्स कैंपस में सोमवार को हुई गोलीबारी के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस गोलीबारी में दो महिलाओं की मौत हो गई थी साथ ही एक दो साल का बच्‍चा घायल हो गया था। विश्वविद्यालय पुलिस ने एक ट्वीट में कहा था कि यह वारदात प्राइड रॉक रेजिडेंस हॉल में हुई थी।

इस घटना में डेजा मैट्स (19) और एबेनी मैट्स (20) की मौत हो गई थी। आरोपी जैक श्‍वान स्मिथ की गिरफ्तारी के बाद बताया गया है कि वह इन दोनों मृत महिलाओं में से किसी एक का बॉयफ्रेंड था। इससे पहले विश्वविद्यालय के पुलिस विभाग ने कहा था कि हमले में घायल बच्‍चे को अस्पताल ले जाया गया है और उसकी हालत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है। पुलिस ने ट्वीट कर बताया था कि वह घटनास्थल की जांच कर रही है और परिसर में रह रहे लोगों से अंदर रहने को कहा गया है।

भारतीय मूल के छात्र भी रहते हैं
विश्वविद्यालय ने बाद में अपनी वेबसाइट पर डाले नोटिस में कहा कि घरों के अंदर रहने संबंधी नोटिस वापस ले ली गई है लेकिन प्राइड रॉक और उसके आस-पास के इलाके बंद रहेंगे। विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि कक्षाओं को रद्द कर दिया था। प्रशासन ने कहा कि पुलिस सक्रियता से मामले की जांच कर रही है। यह विश्वविद्यालय परिसर टेक्सस के ए एंड एम मुख्य परिसर से करीब 200 किलोमीटर उत्तर में स्थित हैं। यहां भारतीय मूल के सैकड़ों छात्र और कई संकाय सदस्य रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *