अलीगढ़ में वॉरंट जारी, शरजील इमाम के मोबाइल और लैपटॉप से मिले भड़काऊ पोस्‍टर

0

 
नई दिल्‍ली

संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और नैशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शनों में भड़काऊ भाषण देने के लिए गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम के बिहार के जहानाबाद स्थित घर और दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में उसके फ्लैट से मोबाइल फोन, लैपटॉप तथा सीएए विरोधी पोस्टर जब्त किए गए हैं। वहीं शुक्रवार को ही यूपी के अलीगढ़ की अदालत ने शरजील को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए वॉरंट जारी कर दिया।
 शरजील को राजद्रोह के एक मामले में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था। पुलिस उससे अलीगढ़ और जामिया मिल्लिया इस्लामिया में उसके कथित भड़काऊ भाषणों के संबंध में पूछताछ कर रही है। पुलिस उपायुक्त (अपराध) राजेश देव ने बताया कि जांच के दौरान वसंत कुंज के उसके किराए के फ्लैट से एक लैपटॉप और एक कम्प्यूटर बरामद किया गया।
 
मस्जिद में बंटवाए थे सीएए विरोधी पर्चे
उन्होंने बताया कि जहानाबाद के उसके घर से उसका मोबाइल फोन बरामद किया गया। पुलिस ने यह भी कहा कि शरजील ने सीएए और एनआरसी विरोधी पर्चे बनाए थे जिसमें गुमराह करने और भयभीत करने वाले तथ्य थे। उसने ये पर्चे कई मस्जिदों में बंटवाए थे। इसकी प्रति भी प्राप्त कर ली गई है। उन्होंने बताया कि जिस दुकान से इनकी फोटोकॉपी कराई गई थी उसकी भी पहचान कर ली गई है।
 
अलीगढ़ लाकर भी होगी पूछताछ
अलीगढ़ के सीओ तृतीय अनिल कुमार समानिया ने बताया कि शरजील के खिलाफ जारी वॉरंट तिहाड़ जेल में दाखिल होगा। इसी बी वारंट के आधार पर शरजील को अलीगढ़ लाकर स्‍थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। यहां पर उसके खिलाफ थाना सिविल लाइन में देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed