दंतेवाड़ा के बच्चे कैसे पढ़ेंगे और बढ़ेंगे जब स्कूल ही जर्जर हालात में , शौचालय तो है पर पानी नही।

0

70 बच्चे जर्जर भवन में पढ़ने पर मजबूर ।

स्कूल भवन की जर्जर स्तिथि को लेकर पार्षद हमीद सिद्दीकी ने एनएमडीसी महाप्रबंधक से मुलाकात कर नए भवन निर्माण की मांग।
बीआईओएम किरन्दुल कॉम्प्लेक्स के महाप्रबंधक गोविंद राजन ने जल्द भवन निर्माण करने का दिया आश्वाशन ।

दंतेवाड़ा ..पूर्व माध्यमिक शाला बैलाडीला एवं प्राथमिक शाला बैलाडीला भवन के पुर्ननिर्माण को लेकर आज वार्ड 10 के पार्षद अब्दुल हमीद सिद्दीकी ने एनएमडीसी के महाप्रबंधक गोविंद राजन से मुलाकात कर आवेदन सौपा।
आवेदन में किरन्दुल शहर के मध्य में वार्ड क्र- 10 में स्थित शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय, बैलाडीला एवं शासकीय प्राथमिक शाला बैलाडीला की भवन की स्थिति काफी दयनीय है । विद्यार्थियों को यहां अत्यंत परेशानियों का सामना करना पड़ता है । बारिश के दिनों में तो स्थिति और भी गम्भीर हो जाती है । बरसात में बच्चो को छाता लेकर बैठने की नौबत भी आ जाती है । शरारती तत्व स्कूल में मदिरापान कर बोतले फेकना आम बात है आगजनी जैसी घटनाएं भी कर चुके है ।स्कूल भवन जर्जर हो चुका है ,शौचालय तो है पर पानी की सप्लाई नही है । उल्लेखनीय है कि इस विद्यालय में गरीब परिवारों के ही बच्चे ज्यादातर पढ़ते हैं । जहां एक ओर निजी संस्था के विद्यालय के भवन को बीआईओएम ने अपने व्यय पर नवीन भवन से सुसज्जित किया जाता है, परियोजना के अन्य विद्यालय में भवन की स्थिति व अन्य सुविधाये प्रचुर है, वहीं यह शासकीय विद्यालय बीआईओएम प्रबंधन व जिला प्रशासन दोनों के ही तरफ से उपेक्षा का शिकार है । यहां पढ़ने वाले विद्यार्थियों को शुद्ध पेयजल, जलवाहित शौचालय पर्याप्त संख्या में उपलब्ध नहीं है ।

शीघ्रताशीघ्र दोनों विद्यालयों को सर्वसुविधायुक्त नये भवन देने हेतु आवश्यक कार्यवाही करने की बात पार्षद ने महाप्रबंधक से कही।
समाज सेवक के रघु भी पार्षद के साथ महाप्रबंधक से स्कूल भवन की निर्माण जल्द से जल्द करवाने की मांग की

महाप्रबंधक गोविंद राजन ने मामले को गम्भीरता से लेते हुए स्कूल भवन निर्माण के लिए तत्काल अधिकारियों को दिशा निर्देश देते जल्द से जल्द भवन निर्माण करवाने का आश्वासन पार्षद अब्दुल हमीद को दिया ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed