JNU-जामिया में पश्चिमी यूपी को 10% आरक्षण दीजिए, सबका इलाज कर देंगे: संजीव बालियान

0

मेरठ

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी प्रदर्शन के बीच केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने जामिया और जेएनयू में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के छात्रों को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने की वकालत की है। उत्तर प्रदेश के मेरठ में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में कार्यक्रम को संबोधित करते वक्त संजीव बाल्यान ने केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मांग की है कि जामिया यूनिवर्सिटी और जेएनयू में जो देश के विरोध में नारे लगाते हैं, उनके इलाज के लिए पश्चिम उत्तर प्रदेश को दस फीसदी आरक्षण दे दीजिए।  

 

समाचार एजेंसी एएनआई ने संजीव बाल्यान का एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में संजीव बाल्यान कहते हैं, 'मैं राजनाथ जी से निवेदन करूंगा, जो जेएनयू, जामिया में देश के विरोध में नारे लगाते हैं, इनका इलाज एक ही है, पश्चिम उत्तर प्रदेश का वहां 10 फीसदी रिजर्वेशन करवा दो, सबका इलाज कर देंगे, किसी की जरूरत नहीं पड़ेगी।'

 

दरअसल, जेएनयू और जामिया में बीते दिनों हुए प्रदर्शनों को लेकर संजीव बाल्यान 22 जनवरी को मेरठ में एक कार्यक्रम के दौरान ये बातें कहीं। कुछ समय पहले नागरिकता कानून को लेकर जामिया में प्रदर्शन हुआ। वहीं, फी हाईक के मुद्दे को लेकर भी जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों ने प्रदर्शन किया था। 

 

मेरठ में जिस कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान बोल रहे थे, उसी कार्यक्रम में राजनाथ सिंह भी शामिल हुए थे। इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा था कि संशोधित नागरिकता कानून के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी की ओर से आयोजित रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार (22 जनवरी) को यहां कहा कि किसी भी भारतीय मुसलमान को कोई छू तक नहीं पाएगा और उन्होंने इस आशंकाओं को नकारा कि अगर एनपीआर और एनआरसी को लाया जाता है तो समुदाय को निशाना बनाया जाएगा। उन्होंने कहा, ''हम सरकार नहीं, बल्कि देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *