ऊर्जा मंत्री द्वारा 2 करोड़ से अधिक के विकास कार्यो का भूमि-पूजन

0

 भोपाल

ऊर्जा मंत्री  प्रियव्रत सिंह ने राजगढ़ जिले के जीरापुर विकासखण्ड में 2 करोड़ से अधिक लागत के विकास कार्यो का भूमि-पूजन किया। उन्होंने छापीहेड़ा में एक करोड़ 2 लाख रूपये की लागत की गौशाला और जीरापुर में एक करोड़ 4 लाख के कस्तूरबा गाँधी बालिका छात्रावास तथा 9 लाख 9 हजार लाख के जनपद कार्यालय परिसर सौन्दर्यीकरण के कार्यो का भूमि-पूजन किया।

ग्राम पंचायत स्तर पर बनेंगी गौ-शालाएँ

ऊर्जा मंत्री  सिंह ने कहा कि निराश्रित गौवंश के संवर्द्धन के लिये ग्राम पंचायत स्तर पर भी गौशालाएँ बनायी जाएंगी। उन्होंने बताया कि अब गौशालाओं को प्रति पशु प्रतिदिन 20 रूपये दिये जा रहे है।  सिंह ने कहा कि नगरीय निकाय खिलचीपुर, जीरापुर और माचलपुर को कचरा उठाने के लिये 5-5 वाहन उपलब्ध कराये जाएंगे।

कानून व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें

मंत्री  प्रियव्रत सिंह ने लोगों से आग्रह किया कि संविधान का सम्मान करें और कानून-व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग करें।  सिंह ने छात्रावास के लिये दो गीजर और 25 बेड अपनी ओर से देने की घोषणा की। उन्होंने छात्रावास के सामने लगने वाले मार्केट और अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये।  सिंह ने छात्रावास में रहने वाली बालिकाओं से भी चर्चा की। उन्होंने स्थानीय लोगों से स्वच्छता अभियान में सक्रिय सहभागिता की अपील की।

इस दौरान पूर्व सांसद  नारायण सिंह आमलाबे एवं अन्य जन-प्रतिनिधियों ने भी विचार व्यक्त किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *