AMU VC के पत्र पर बोले SSP- कुलपति और रजिस्ट्रार की बढ़ाई जाएगी सुरक्षा

0

 अलीगढ़ 
अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर प्रोफेसर तारिक मंसूर ने एसससपी समेत सूबे के आला अफसरों को पत्र लिखकर अपने और परिवार के लोगों की जान पर खतरा बताया था। इस पत्र पर एसएसपी ने कहा है कि एएमयू के वीसी और रजिस्ट्रार की सुरक्षा बढ़ाई जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी खुलने पर अतिरिक्त सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे। वीसी तारिक मंसूर ने 10 जनवरी को डीजीपी, प्रमुख सचिव सहित कई वरिष्ठ अधिकारियों को पत्र लिखा था। एएमयू 13 जनवरी से तीन चरणों में खुलने जा रहा है।

बीते 15 दिसंबर को हुए बवाल के बाद एएमयू में अवकाश की घोषणा कर दी गई थी। इसके बाद भी कैंपस में छात्र-छात्राओं का सीएए और जेएनयू प्रकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं 13 जनवरी से तीन चरणों में एएमयू को खोले जाने का फैसला लिया गया है। शुक्रवार को एएमयू वीसी ने प्रदेश के मुख्य सचिव, गृह सचिव, डीजीपी, डीएम-एसएसपी को लिखे पत्र में लिखा कि 13 जनवरी को एएमयू खुलने के बाद असामाजिक व गुंडा तत्व कानून व्यवस्था के लिए खतरा पैदा कर सकते हैं।

उन्होंने पत्र में ये भी लिखा कि ये लोग उन्हें व उनके परिवार को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं। वीसी ने कहा कि गुंडा तत्व कैंपस में घूमकर बच्चों को उन्हें बीजेपी-संघ और सीएए का समर्थक बताकर उकसाने का काम कर रहे हैं। ये लोग एएमयू के शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने का प्रयास कर रहे हैं।

छात्र नेताओं को भी समझाया गया
वीसी ने पत्र में लिखा था कि उनके द्वारा छात्र नेताओं को पूर्व में ही समझाया जा चुका है कि सीएए को लेकर विवि स्तर से कुछ नहीं किया जा सकता। बीते दिनों एएमयू वीसी व रजिस्ट्रार के आपत्तिजनक पोस्टर भी कैंपस व आसपास के क्षेत्रों में लगाए गए थे। मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज हो चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *