Axis बैंक के 15000 कर्मचारियों ने छोड़ी नौकरी!

0

नई दिल्‍ली

बीते कुछ महीनों में प्राइवेट सेक्‍टर के एक्‍सिस बैंक के 15 हजार कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ दी है. यह दावा इकोनॉमिक टाइम्‍स की रिपोर्ट में किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक बैंक का मैनेजमेंट बदलने की वजह से कर्मचारियों को काम करने में दिक्कतें आ रही थीं. यही वजह है कि मीडियम और ब्रांच लेवल के बैंक कर्मचारियों ने अपनी नौकरी से इस्तीफा दे दिया. ये वो कर्मचारी होते हैं जिनका सीधा संपर्क ग्राहकों से होता है.

क्‍या है नौकरी छोड़ने की वजह?

इकोनॉमिक टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक एक्‍सिस बैंक के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि पुराने लोग इसलिए नौकरी छोड़ रहे हैं क्‍योंकि उन्‍हें नए जमाने के साथ बदलाव को समझने में दिक्‍कत हो रही है. इसके अलावा कर्मचारी नए माहौल में खुद को ढाल नहीं पा रहे हैं.

हालांकि बैंक अभी नए लोगों की भर्ती करने पर जोर दे रहा है. अगर मौजूदा वित्त वर्ष की बात करें तो एक्सिस बैंक ने कुल 28 हजार लोगों को नौकरी पर रखा है. इसके साथ ही जनवरी-मार्च तिमाही में बैंक ने 4 हजार कर्मचारियों को नौकरी देने की योजना बनाई है. वहीं अगले दो सालों में 30 हजार नए लोगों को जोड़ने का इरादा है. फिलहाल बैंक के पास 72 हजार के करीब कर्मचारी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *