Airtel के चार बेस्ट प्लान, ₹400 से कम में फ्री कॉलिंग और रोज 3GB तक डेटा

0

मुंबई

घाटे में चल रही टेलिकॉम कंपनियों ने दिसंबर 2019 के पहले हफ्ते में अपने टैरिफ को महंगा कर दिया था। कंपनियों की कोशिश है कि महंगे प्लान्स से वे प्रति यूजर ज्यादा रेवेन्यू कमा सकें ताकि कंपनी को प्रॉफिट में लाने में आसानी हो। हालांकि, यूजर्स को कंपनियों द्वारा उठाया गया यह कदम खास पसंद नहीं आया। लिहाजा इसके कुछ ही दिन बाद एयरटेल समेत रिलायंस जियो और वोडाफोन-आइडिया को अपने रिवाइज्ड प्लान्स में मिलने वाले बेनिफिट को बढ़ाने के साथ ही नए प्लान्स भी पेश करने पड़े। एयरटेल की बात करें तो कंपनी अब यूजर्स को 300 से 400 रुपये के बीच आने वाले चार अनलिमिटेड प्लान ऑफर कर रही है। आइए जानते हैं एयरटेल के इन प्लान में यूजर्स को क्या कुछ ऑफर किया जा रहा है।

एयरटेल का 349 रुपये वाला प्लान349 रुपये वाले एयरटेल के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग दी जा रही है। प्लान में डेली 2जीबी डेटा के साथ कंपनी 100 फ्री एसएमएस भी ऑफर कर रही है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में 129 रुपये का ऐमजॉन प्राइम बेनिफिट भी मिलता है।

एयरटेल का 379 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का यह प्लान 84 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। हाल में लॉन्च हुए एयरटेल के इस प्लान में यूजर्स को कुल 6जीबी डेटा ऑफर किया जा रहा है। प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग बेनिफिट मिलता है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर्स को कंपनी विंक म्यूजिक, एयरटेल एक्सट्रीम ऐप प्रीमियम के फ्री ऐक्सेस के साथ FASTag की खरीद पर 150 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है।

एयरटेल का 398 रुपये वाला प्लान
ज्यादा डेटा यूज करने वाले यूजर्स के लिए एयरटेल का यह प्लान बेस्ट हो सकता है। 28 दिन की वैलिडिटी के साथ आने वाले इस प्लान में यूजर्स को रोज 3जीबी डेटा दिया जा रहा है। डेली 100 फ्री एसएमएस देने वाले इस प्लान में किसी भी नेटवर्क के लिए ट्रू अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग भी दी जा रही है। प्लान को सब्सक्राइब कराने वाले यूजर फ्री में ऐमजॉन प्राइम का लुत्फ उठा सकते हैं।

एयरटेल का 399 रुपये वाला प्लान
एयरटेल के इस प्लान में 56 दिन की वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इसके साथ ही इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग, डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलता है। प्लान में मिलने वाले डेटा की बात करें तो कंपनी इस प्लान में रोज 1.5जीबी डेटा ऑफर कर रही है। प्लान को रिचार्ज कराने पर FASTag पर कैशबैक, विंक म्यूजिक और एयरटेल एक्सट्रीम ऐप का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री मिलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *