रामकी के अधिकारियों को महापौर ने फटकारा

0

रायपुर
महापौर एजाज ढेबर आज निगम अधिकारियों को लेकर सकरी टे्रचिंग ग्राउंड पहुंचकर निरीक्षण किया और सेग्रीगेशन मशीन नहीं लगाये जाने पर नाराजगी जताते हुए रामकी के अधिकारियों को भी तलब किया और दो टूक कहा कि दिल्ली में बैठे अपने मालिकों को सप्ताह भर के भीतर बुलाकर उनके साथ बैठक करवायें। मंगलवार दोहपर में उन्होने निगम मुख्यालय भवन पहुंचकर अधिकारियों की बैठक ली। सफाई में लगे 3000 कर्मचारी कम नहीं होते, फिर भी रायपुर सफाई में पिछडा रहता है। कमीशनखोरी बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

स्वच्छता भारत मिशन के कार्यपालन अभियंता रधुमणी प्रधान ने बताया कि महापौर श्री ढेबर सुबह सकरी स्थित टे्रचिंग ग्राउंड का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां उन्होने डोर टू डोर कचरा कलेक्शन पर जोर  दिया। उन्होने सफाई ठेका कंपनी रामकी के अधिकारियों को बुलाकर कहा कि डोर टू डोर कचरा कलेक्शन पूरे शहर में सुनिश्चित किया जाये। गीला और सूखा कचरा को अलग-अलग रखा जाये। कचरे के सेग्रीगेशन के लिये रामकी द्वारा सकरी में प्लांट लगाया जाना है। इस पर देरी हो रही है।
निगम मुख्यालय भवन की बैठक में जोन कमिश्नरों और जोन स्वास्थ्य अधिकारियों की सफाई पर भूमिका तय करते हुए कहा कि अब यदि कमी पायी जायेगी तो उन्हीं पर कार्यवाही की जायेगी।

उन्होने कहा कि सप्ताह भर के भीतर इस मुद्दे को लेकर वे फिर बैठक लेंगे तथा शहर में घूम-घूमकर सफाई व्यवस्था की जांच करेंगे। कमी पायी गयी तो वे संबंधितों पर कार्यवाही करने से भी नहीं चुकेंगे। उन्होने कहा कि शहर की सफाई व्यवस्था पर कल मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भी चर्चा के दौरान चिंता जाहिर की थी। उन्होने श्री बघेल को आश्वासन दिया है कि शहर के सफाई समेत अन्य मुद्दो पर साल भर के अंदर तस्वीर बदल दी जायेगी।  उद्यानिकी विभाग तथा जोन 5 के अधिकारियों को उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री श्री बघेल महादेवघाट पर कुछ अच्छा देखना चाहते है। इसका प्रजेंटेशन लेकर आएं। किसी आयोजन के दौरान भी शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित न हो इसका अधिकारी ध्यान रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *