वंदे भारत एक्सप्रेस में बैठे-बैठे अकड़ गई यात्रियों की कमर, 6 घंटे लेट पहुंची

0

 प्रयागराज 
इस कोहरे के मौसम में सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदेभारत एक्सप्रेस से यात्रा करना भी मुश्किल हो गया है। 22435 वाराणसी-नई दिल्ली वंदेभारत एक्सप्रेस में यात्रियों को पूरी रात बैठकर यात्रा करनी पड़ी। रात 11 बजे नई दिल्ली पहुंचने वाली ट्रेन सोमवार सुबह पांच बजे पहुंची। रातभर बैठे-बैठे यात्रियों की कमर अकड़ गई।

प्रयागराज के लगभग दो दर्जन कारोबारी रविवार शाम सात बजे इलाहाबाद जंक्शन से इस ट्रेन में चढ़े। ढाई घंटे विलंब से यहां से रवाना हुई सेमी हाईस्पीड ट्रेन कानपुर और नई दिल्ली के बीच कोहरे में फंस गई। यात्रियों को कानपुर सेंट्रल पार करने के बाद ठंडा खाना मिला। ट्रेन में यात्रा करने वाले कैट के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र गोयल ने बताया कि वंदेभारत में सिर्फ सिटिंग चेयर होना रात्रि यात्रा में मुसीबत बना। इसी ट्रेन से व्यापारी सम्मेलन में भाग लेने नई दिल्ली गए धनंजय सिंह ने बताया कि देश की इस हाई क्वालिटी ट्रेन में पूरी बस यात्रा का अहसास हो रहा था।

शहर के कारोबारी विभु अग्रवाल ने कहा कि वाराणसी से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन विलंबित हो तो यात्रा बहुत कठिन हो जाती है। सभी कारोबारियों ने एकसुर में कहा कि 10 घंटे बैठकर रात की यात्रा आसान नहीं होती। वंदेभारत एक्सप्रेस इलाहाबाद और नई दिल्ली के बीच की दूरी 6.23 घंटे में पूरी करती है। गत दिवस ट्रेन को नई दिल्ली पहुंचने में 10 घंटे लगे। 

6 घंटे प्रयागराज एक्सप्रेस तो 13 घंटे हमसफर लेट आई 
नई दिल्ली से इलाहाबाद जंक्शन आने वाली ट्रेनें फिर कोहरे में फंसी रहीं। 12418 प्रयागराज एक्सप्रेस सोमवार को छह घंटे तथा 22438 हमसफर एक्सप्रेस 5.45 घंटे विलंब से इलाहाबाद पहुंची। नई दिल्ली से हावड़ा जा रही 12308 राजधानी एक्सप्रेस 9.00 घंटे विलंब से इलाहाबाद जंक्शन पहुंची। रूट पर रात में चलने वाली अन्य ट्रेनें भी घंटों लेट चल रही थीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *