CAA को लेकर लोगों के बीच पहुंचे गोपाल भार्गव, बोले- मुसलमानों को नहीं है कोई खतरा

0

भोपाल

संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) गृह ग्राम गढ़ाकोटा में लोगों को जागरूक करने के लिए निकले. इस दौरान उन्‍होंने मुस्लिम बस्ती में पहुंचकर अल्पसंख्यकों को इस कानून के बारे में जागरूक किया. गोपाल भार्गव ने कहा मुस्लिम परिवार ने उनसे बात बातचीत में कहा कि जो सरकार उन्हें घर बनाने के लिए ढाई लाख रुपए दे रही है, वह आखिर हमें बाहर कैसे कर सकती है. सिर्फ कुछ लोग भ्रम फैलाने के लिए इस तरह की बातें कर रहे हैं. सरकार तो हमें स्थापित कर रही है.

 

भाजपा चला रही ये अभियान

सीएए को लेकर विपक्ष इस वक्‍त धरना प्रदर्शन कर रहा है, तो भाजपा कानून लेकर देशभर में जन जागरण अभियान चला रही है. जबकि घर-घर जनसंपर्क अभियान के तहत गोपाल भार्गव ने गढ़ाकोटा के बाजार वार्ड में मुस्लिम परिवारों से संपर्क किया. नेता प्रतिपक्ष ने सीएए के बारे में अल्पसंख्यकों को जागरूक किया और नागरिकता कानून को लेकर जो भ्रम फैलाए जा रहे हैं उसको लेकर मुस्लिम परिवार से बातचीत कर भ्रम दूर करने की कोशिश की. इसके अलावा लोगों से सीएए के समर्थन में मिस्ड कॉल देने की भी अपील की. जनसंपर्क के दौरान गोपाल भार्गव का कहना है कि मुस्लिम परिवारों ने उनसे बातचीत में कहा कि जो सरकार हमें आवास बनाने के लिए ढाई लाख रुपए दे रही है. वह आखिर हमें बाहर कैसे कर सकती है. वह सरकार तो हमें स्थापित करने का काम कर रही है. इससे बड़ा प्रमाण और कुछ नहीं हो सकता. उस सरकार के बारे में इस तरह की बातें स्वीकार नहीं करेंगे. यह सब गद्दार और बेईमान लोग हैं.

 

सीएए को लेकर भाजपा के बड़े नेता मैदान में

सीएए को लेकर भाजपा के वरिष्ठ और दिग्गज नेता मैदान में है. लोगों को जागरूक करने के लिए हर राज्य में जन-जागरण कर रहे हैं. पैदल मार्च कर लोगों को सीएए के बारे में बारीकी से समझा रहे हैं, तो वहीं लोगों से सीएए के समर्थन में मिस्ड कॉल देने की अपील भी कर रहे हैं. नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के बाद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पहले तिरूवंतनपुरम में रैली की और अब असम में मोर्चा संभालेंगे. जबकि प्रदेश के पूर्व मंत्री और विधायक नरोत्तम मिश्रा रायपुर में लोगों को जागरूक करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *