कांग्रेस से एजाज ढेबर हो सकते हैं महापौर प्रत्याशी, सभापति के लिए इनके बीच मुकाबला

0

रायपुर
छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) ने अपना महापौर प्रत्याशी तय कर लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी ने एजाज ढेबर को अपना महापौर प्रत्याशी (Mayor Candidate) बना लिया है. कहा जा रहा है कि संगठन ने एजाज ढेबर का नाम तय किया है. तो वहीं सभापति के लिए श्रीकुमार मेनन, ज्ञानेश शर्मा, प्रमोद दुबे के बीच कड़ा मुकाबला बताया जा रहा है. माना जा रहा है कि कुछ देर बाद एजाज ढेबर के नाम की औपचारिक तौर पर घोषणा कर दी जाएगी. सभी पार्षद नगर निगम मुख्यालय में मौजूद हैं.

सूबे की सत्ताधारी दल कांग्रेस (Congress) से महापौर प्रत्याशी कौन होगा इस पर सस्पेन्स बरकरार था. मिली जानकारी के मुताबिक रविवार रात प्रत्याशी तय करने पार्टी ने एक बैठक रखी थी. देर रात तक चली बैठक बेनतीजा खत्म हुई. अब सोमवार को महापौर प्रत्याशी तय करने एक गोपनीय बैठक की जा रही है. बैठक की रिपोर्ट पर सीएम भूपेश बघेल अपनी मुहर लगाएंगे. कांग्रेस अभी तक एक नाम पर सहमति नहीं बना पा रही है. सूत्रों की मानें तो एजाज ढेबर, श्रीकुमार मेनन, ज्ञानेश शर्मा के नाम पर चर्चा की जा रही है.

महापौर चुनाव को लेकर बीजेपी (BJP) ने एक बड़ा दावा किया है.  मेयर चुनाव पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेण्डी का एक बड़ बयान सामने आया है. विक्रम उसेण्डी का दावा है कि कांग्रेस की क्रॉस वोटिंग का फायदा बीजेपी को मिलेगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने रणनीति तैयार कर ली है. रायपुर,धमतरी,दुर्ग और रायगढ़ में बीजेपी के ही महापौर होंगे. समय पर सब पता चल जाएगा

तो वहीं एकात्म परिसर में बीजेपी की एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. बैठक पार्षद दल के नेता के लिए होगी. रायपुर नगर निगम के चुनाव संचालक बृजमोहन अग्रवाल के साथ ही सांसद सुनील सोनी इस बैठक में शामिल होंगे. तो वहीं पूर्व मंत्री राजेश मूणत और सभी पार्षद जिला पदाधिकारी और मंडल के अध्यक्ष बैठक में मौजूद रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *