रायपुर एयरपोर्ट के बाथरूम से 79 हजार के पुराने नोट मिलने से सनसनी

0

रायपुर। राजधानी के स्वामी विवेकानंद विमानतल के महिला बाथरूम में बीते बुधवार को 79 हजार के पुराने नोट मिले। मामले की रिपोर्ट माना थाने में दर्ज कराई गई। पुलिस ने नोट जब्त कर जांच शुरू की है। महिला बाथरूम में पुराने प्रतिबंधित नोट मिले हैं, इसलिए महिला यात्रियों पर कड़ी नजर रखी जा रही है।जानकारी के अनुसार 4 अक्टूबर को सुबह 10 बजे विमानतल के बाथरूम में साफ-सफाई के दौरान सफाई कर्मी को फर्श पर पड़े हुए नोट मिले। तुरंत ही उच्चाधिकारियों को इसकी जानकारी दी। माना थाने में शिकायत दर्ज कराई।कड़ी सुरक्षा के बावजूद पुराने नोट मिलने से विमानतल में हड़कंप मच गया। पहले नोट नकली होने की आशंका जताई गई, लेकिन देखा गया कि ये सभी पुराने नोट हैं। ऐसी संभावना जताई जा रही है कि किसी फ्लाइट से रायपुर पहुंचे सवारी के पास पुराने नोट थे और उसने फंसने के डर से बाथरूम में इसे फेंक दिए। सभी नोट 500 और 1000 रुपए के हैं।

खंगाले गए सीसीटीवी फुटेज

बताया जा रहा है कि मामले की जांच कर रही माना थाना पुलिस ने विमानतल में सीसीटीवी फुटेज की जांच की। इसमें हर चीज पर नजर रखी गई कि कोई व्यक्ति बैग या हाथ में लेकर आना-जाना तो नहीं कर रहा है। बताया जा रहा है कि दो-तीन घंटे के फुटेज में 79 हजार के नोट फेंकने वाला संदिग्ध नजर नहीं आया है। कैमरे बाथरुम के बाहर तक ही हैं, इसलिए वहां आने-जाने वाले हर शख्स की रिकार्डिंग देखी गई है।

सबसे बड़ा सवाल

1. इस प्रकार से पुराने नोट बाथरूम में फेंककर जाने वाला कोई यात्री या एयरपोर्ट का कोई कर्मचारी-अधिकारी?

2. जिसने भी एयरपोर्ट के बाथरूम में पुराने नोट फेंके, वह नोट लेकर रायपुर क्यों पहुंचा?

3. एयरपोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठने लगे हैं कि बाहर से आने वाले यात्री बाथरुम में कोई भी गलत काम कर सकते हैं?

चार फ्लाइटें गुजरीं 10 बजे तक

घटना के दिन सुबह 10 बजे तक दिल्ली, कोलकाता, इंदौर के लिए एयर इंडिया तथा इंडिगो एयरलाइंस की चार फ्लाइटों का आना-जाना हुआ। इनके यात्रियों का विवरण लिया जा रहा है।

जांच जारी है

इनका कहना है …..

एयरपोर्ट के बाथरूम में पुराने नोट मिलने की शिकायत मिली थी। इसकी जांच जारी है। अभी तक कुछ पता नहीं चला है।

मुकेश खरे, सीएसपी, माना थाना

साभारः नई दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *