कांग्रेस ने मनाया 153वां स्थापना दिवस

0

रायपुर
शनिवार को कांग्रेस ने अपना 135वां स्थापना दिवस मनाया। इस दौरान सुबह कांग्रेस कार्यकतार्ओं ने हाथों में तिरंगा, तख्तियां और कांग्रेस का झंडा लेकर संविाधान बचाओ रैली निकाली। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार देश को तोड?े का काम कर रही है। हमने आज भारत बचाओ रैली निकाली है और इसके जरिए हम हम देश व प्रदेश की जनता को संदेश देना चाहते हैं कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ है।

कांग्रेस के स्थापना दिवस के अवसर पर निकाली गई रैली में कार्यकतार्ओं ने गोडसे मुदार्बाद और संविधान बचाओ के नारे लगाए। अंबेडकर चौक से निकली यह रैली गांधी मैदान में जाकर समाप्त हुई। रैली में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम, प्रभारी सचिव चंदन यादव, विधायक विकास उपाध्याय, कुलदीप जुनेजा सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने पुराने कांग्रेस भवन में ध्वजारोहण किया।

पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि देश की आजादी में कांग्रेस का बहुत बड़ा योगदान है। देश को एकता और समानता की दृष्टिकोण से चलाने के लिए संविधान का निर्माण हुआ है, लेकिन आज भाजपा संविधान को कुचलने का काम कर रही है। हम यह होने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार एक-दूसरे से लड़वाकर देश की एकता को तोड?े का काम कर रही है। इसे हम नहीं होने देंगे। देश की एकता और अखंडता को बनाए रखने के लिए कांग्रेस पार्टी प्रतिबद्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *