वर्ल्ड कप में खेल चुके दिलप्रीत सिंह को नैशनल हॉकी कैंप में मिली जगह

0

नई दिल्ली
अगले महीने भुवनेश्वर में खेली जाने वाली हॉकी प्रो लीग के लिए हॉकी इंडिया ने 32 सदस्यीय संभावित पुरुष खिलाड़ियों की घोषणा की जिसमें युवा स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह की वापसी हुई है। दिलप्रीत 2018 पुरुष वर्ल्ड कप की टीम में थे। उन्हें सुल्तान जोहोर कप में शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है। भारतीय टीम ने इस टूर्नमेंट में सिल्वर मेडल जीता था। प्रो लीग में नीदरलैंड के खिलाफ 18 और 19 जनवरी (2020) को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले दो सप्ताह तक चलने वाली इस शिविर में 32 सदस्यीय दल मुख्य कोच ग्राहम रीड देखरेख में अभ्यास करेगा।

कलिंगा हॉकी स्टेडियम में होने वाले राष्ट्रीय शिविर के लिए शिलानंद लाकड़ा, राजकुमार पाल, एनएस जेस और दिप्सन टिर्की जैसे युवाओं को संभावित खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया है। नवंबर में हुए एफआईएच ओलिंपिक क्वॉलिफायर में टूर्नमेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गए एसवी सुनील के साथ आकाशदीप सिंह, रमनदीप सिंह, सिमरनजीत सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, शमशेर सिंह, सूरज करकेरा, जनमनप्रीत सिंह, जसप्रीत सिंह, गुरजंत सिंह और सुमित को भी संभावित खिलाड़ियों की सूची में जगह मिली है।

मुख्य कोच रीड ने कहा, ‘मुझे लगता है कि क्रिसमस की छुट्टियों के बाद सभी खिलाड़ी तरोताजा होकर शिविर में आएंगे। भुवनेश्वर में हुआ पिछला शिविर काफी चुनौतीपूर्ण रहा था।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *