काशी में सीएम योगीः भीषण ठंड में देर रात रैन बसेरों का मुख्यमंत्री ने जाना हाल

0

वाराणसी 
दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार की शाम काशी पहुंचे सीएम योगी ने समीक्षा बैठक की और विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के साथ ही कारिडोर का निरीक्षण किया। भीषण ठंड में काशी के रैनबसेरों का क्या हाल है यह भी जानने सीएम योगी टाउनहॉल पहुंचे। यहां की व्यवस्थाएं देखी और कुछ लोगों से बातचीत भी की। एक दिन पहले लखनऊ में सेल्टर होम का सीएम ने निरीक्षण किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम के आने से पहले ही सेल्टर होम की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त कर दी गई थी। कई सेल्टर होम में तो सीएम के आने से कुछ घंटे पहले ही बेड और गद्दों का इंतजाम कराया गया था।

रात नौ बजकर 40 मिनट पर टाउनहॉल पहुंचे सीएम योगी ने शेल्टर होम में सभी से उनका नाम, पता और उनके काम के बारे में जानकारी ली। सीएम योगी ने वहां रह रहे लोगों से पूछा किसी ने आपसे यहां रहने का पैसा तो नहीं मांगा।  

बिहार के कैमूर जिले के सेतुराम से सीएम ने पूछा कहां से आए हैं आप, यहां कोई तकलीफ तो नहीं है। मैदागिन की कमला देवी, जौनपुर के राजेश, दारानगर के कमरूद्दी हाशमी से सीएम योगी ने हालचाल पूछा और सुविधाओं के संबंध में बातचीत की। 

शेल्टर होम में सीएम योगी करीब 10 मिनट रुके, उन्होंने पलंग के चादर उठाकर गद्दों की गुणवत्ता परखी। नजदीक ही बने शौचालय का भी निरीक्षण किया। 
गुरुवार को ही टाउनहॉल शेल्टर होम में नगर निगम ने पलंग लगाई है। यहां एक महीने से लोग रह रहे हैं लेकिन मुख्यमंत्री के आने की सूचना पर अफसरों ने नई चादर बिछाए हैं। कंबल उपलब्ध कराए हैं। शेल्टर होम से मुख्यमंत्री के जाने के बाद चर्चा रही कि क्या कल भी ये पलंग, नई चादरें, कंबल सहित पानी पीने की व्यवस्था व सफाई होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *