आत्‍मसमर्पित नक्सली गाना गाकर अपने साथियों को कर रहे प्रेरित

0

सुकमा
छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला मुख्यालय स्थित शारदा सिनेमा हॉल में जिला पुलिस बल ने यातायात और नक्सलवाद के प्रति लोगों में जागरुकता लाने के लिए बनाई गई शॉर्ट फिल्म लांच की। इसमें आत्मसमर्पित नक्सली अर्जुन अपनी मंडली के साथ गाना गाकर नक्सलियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कह रहा है।

शॉर्ट फिल्म की लांचिंग के दौरान एसपी शलभ सिन्हा व एएसपी सिद्धार्थ तिवारी, एसडीओपी प्रतीक चतुर्वेदी, श्याम मुकर व ट्रैफिक डीएसपी अनिल कुमार विश्वकर्मा समेत अन्य अफसर मौजूद रहे। लोगों में यातायात के प्रति जागरुकता लाने ट्रैफिक पुलिस द्वारा शॉर्ट फिल्म बनाई गई है जिसमें जिला पुलिस बल के जवानों ने ही काम किया है। बाहर से कलाकार नहीं लिए गए हैं।

मुख्य कलाकार निरीक्षक प्रवीण खलखो, आरक्षक बृज एक्का, स्वाती दीप तिर्की, भावना कोरसे के साथ सभी कलाकारों ने अपना किरदार बखूबी निभाया है। शॉर्ट फिल्म के अंत में एसपी व कलेक्टर का संदेश भी दिखाया गया है। नक्सलवाद के खिलाफ बनाई गई शॉर्ट फिल्म में सरेंडर नक्सलियों की नाट्य मंडली द्वारा नाच-गाकर लोगों को जागरुकता का संदेश दिया गया है।

एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि जिला पुलिस बल व ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाकर समय-समय पर लोगों को यातायात के प्रति जागरुक करने का प्रयास किया जाता रहा है। बावजूद लोगों की लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटनाएं बढ़ती जा रही हैं।

शॉर्ट फिल्म में बताया गया है कि यातायात नियमों का पालन नहीं करने पर कितने गंभीर परिणाम हो सकते हैं। साथ ही, यह भी दिखाया गया है कि ट्रैफिक नियमों के पालन से इनसे कैसे बचा जा सकता है? एसपी ने बताया कि आत्मसमर्पित नक्सलियों की नाट्य मंडली द्वारा स्थानीय बोली में बनाए गए वीडियो व मूवी साप्ताहिक हाट-बाजारों के अलावा अंदरुनी इलाकों के गांवों में प्रोजेक्टर व टीवी के माध्यम से ग्रामीणों को दिखाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *