गौरेला परिवार परामर्श केंद्र में दस परिवार टूटने से बचे:जिले में पहला चलित परामर्श केंद्र का आयोजन.

0

महिला सहायता एवं परिवार परामर्श केंद्र में 20 परिवारों से प्राप्त शिकायतों में पारिवारिक विवाद को सुलझाने व महिलाओं को न्याय, उनके अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए बुलाया गया। बिलासपुर से आई अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा तुलमकर के मार्गदर्शन में परिवारों की शिकायतों का निराकरण किया जाता है। 

जोगी एक्सप्रेस 

सोहैल आलम 

गौरेला – महिला सहायता एवं परिवार परामर्श केंद्र में 20 परिवारों से प्राप्त शिकायतों में पारिवारिक विवाद को सुलझाने व महिलाओं को न्याय, उनके अधिकार के प्रति जागरूक करने के लिए बुलाया गया। पुलिस अधीक्षक के आदेशानुसार , बिलासपुर से आये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा तैमुलकर के मार्गदर्शन में परिवारों की शिकायतों का निराकरण किया गया । इस मौके पर परिवार परामर्श केंद्र की प्रभारी निरीक्षक सुशीला विनोदिनी तांडी , उप निरीक्षक शुशीला टेकाम , आरक्षक प्रीति दास, कृष्ण कुमार , स्टाफ तथा काउंसलर श्रीमती अलका शर्मा , आमना खान, हेमलता तिवारी ,चंद्र प्रभा वाजपेई एवम आशा लाता वर्मा के सहयोग व कुशल परामर्श से पांच परिवारो को टूटने से बचाते हुए समझौता कराया गया। दो परिवार के मध्य समझौता न होने से थाना व न्यायालय जाने की सलाह दी गई। छः परिवारों ने सोचने का समय मांगा एवम सात परिवार के दोनों पक्ष उपस्थित न होने एवं एक परिवार का एक पक्ष उपस्थित न होने से उन्हें अगली तिथि दी गई है। इस तरह परिवार परामर्श केंद्र में निरंतर शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है।
अगली परामर्श केद्र 9 नवम्बर को सुबह 11 बजे से चालू की जाएगी । शिविर का आयोजन गौरेला पी डब्ल्यू दी के रेस्ट हॉउस में आयोजन किया गया था । जिसमे गौरेला पेंड्रा एवम मरवाही से भी लोग पहुचे थे इस प्रकार का ये पहला आयोजन था , जिस परामर्श से कई परिवार टूटने से बच गए एवम परिवारों को कानून की जानकारी भी दी गयी ।।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed