हिन्दू क्रान्ति दल युवा मोर्चा ने महापौर से किया गौपालको को सुरक्षित गौपालन करने व मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार करने का निर्देश देने की मांग,

0

हिन्दू क्रान्ति दल युवा मोर्चा के चिरमिरी अध्यक्ष अविनाश ने महापौर से किया गौपालको को सुरक्षित गौपालन करने व मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार करने का निर्देश देने की मांग,

 निर्देशो का पालन नहीं होने पर गौपालको को दण्डित करने की भी मांग

जोगी एक्सप्रेस 

चिरमिरी । अखिल भारतीय हिन्दू क्रान्ति दल के युवा मोर्चा के चिरमिरी नगर अध्यक्ष अविनाश विश्वकर्मा नें चिरमिरी नगर पालिक निगम के महापौर के. डोमरू रेड्डी को एक ज्ञापन देकर शहर के गौपालको एवं डेयरी संचालको के उपर सुरक्षित रूप से जानवर पालने तथा उनकी मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार गौपालको द्वारा करने हेतू सख्त कदम उठाने की मांग की है । साथ ही निगम द्वारा जारी निर्देशो का पालन नही करने पर गौपालको के उपर अर्थदण्ड निर्धारित करने की भी मांग की है ।
          अपने ज्ञापन में श्री विश्वकर्मा ने कहा है कि चिरमिरी नगर पालिक निगम क्षेत्र में डेयरी फार्म के संचालक गाय, भैंस का पालन करके दुध का व्यवसाय कर रहे है । लेकिन ये जब तक गाय, भैंस दूध देती है, तभी तक उसका पालन करते है और जब दूध देना बंद कर देती है या बूढ़ी हो जाती है तो उसे असहाय छोड़ देते है । जिससे वह गली मोहल्लो में पड़े कूड़े कचरे पर आश्रित हो जाती है और अंत में मुख्य मार्गो व गली मोहल्लो में तड़प तड़पकर दम तोड़ देती है । जिसका इन गौपालको द्वारा अंतिम संस्कार भी नही किया जाता है । जिसके कारण कुत्ते व अन्य जानवर गाय का शव क्षत विक्षत कर देते है । जिसके कारण कई प्रकार की बीमारी फैलती है व गंदगी और बदबू से लोगो का जीना मुहाल हो जाता है ।
      श्री विश्वकर्मा ने अपने ज्ञापन में चिरमिरी नगर पालिक निगम के महापौर के. डोमरू रेड्डी से मांग किया है कि निगम चिरमिरी के सभी गौपालको व दुग्ध डेयरी संचालको पर निगम की आचार संहिता के मापदण्ड के आधार पर उन्हे सख्ती से जानवरो को सुरक्षित पालने, रात में खुला न छोड़ने तथा बीमार होने पर उसका इलाज कराने व मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार करने हेतू निर्देशित करने की मांग की है । साथ ही निर्देशो का पालन नहीं होने पर निगम द्वारा निर्धारित दण्ड लेने की भी मांग की है । इसके साथ ही श्री विश्वकर्मा नें आये दिन गाय, भैंस, सुअर व अन्य जानवरो के कारण होने वाली सड़क दुर्घटनाओ में भी अंकुश लगाने की मांग की है ।
         महापौर के. डोमरू रेड्डी के पास गए प्रतिनिधि मंडल में अखिल भारतीय हिन्दू क्रान्ति दल युवा मोर्चा के चिरमिरी नगर अध्यक्ष अविनाश विश्वकर्मा के साथ विजय साहू, विजेन्द्र सिंह, परमवीर सिंह, भारती सिंह, सुनीता सिंह, मालती, गीता, शबाना, जोहरा बी, नजबुन निशा, सोनकुवंर, कुसुम व अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed