लखनऊ हिंसा: पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी समेत 151 गिरफ्तार

0

 
लखनऊ

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में हुई हिंसा, हिंसा भड़काने, शांतिभंग करने और अन्य आरोपों में पुलिस ने गुरुवार से लेकर शुक्रवार तक पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी समेत करीब 151 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों में 6 पश्चिम बंगाल के भी हैं। लखनऊ के एसएसपी ने बताया कि हसनगंज में तीन, हजरतगंज में दो, ठाकुरगंज में चार और कैसरबाग में दो एफआईआर दर्ज करवाई गईं हैं। यह संख्या अभी और बढ़ेगी।

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, विडियो रिकॉर्डिंग और सीसीटीवी फुटेज को देखने के लिए एक टीम को लगाया है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर वायरल हुए फोटो और विडियो को भी देखा जा रहा है। सोशल मीडिया पर चल रही पोस्टों को भी मॉनीटर किया जा रहा। इन सभी चीजों के आधार पर लोगों की गिरफ्तारियां हुईं हैं।

पुलिस ने सीतापुर रोड स्थित एक कॉलेज के एक शिक्षक को भी हिरासत में लिया है। शिक्षक कृष्णानगर इलाके के रहने वाले हैं। इसके अलावा पुलिस ने पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी, सोशल ऐक्टिविस्ट सदफ जाफर, दीपक मिश्रा, मो.शोएब समेत 151 लोगों की गिरफ्तारी की गईं हैं। गिरफ्तार किए गए लोगों में 6 पश्चिम बंगाल के असलम, शाह आलम, सागर अली, संजू अली, खेरुल और सलेदुल भी हैं। एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तारियों और हिरासत में लिए जाने का सिलसिला जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *