अलीगढ़ में ईदगाह पर हजारों लोग एकत्र, नागरिकता कानून का कर रहे विरोध

0

 अलीगढ़। 
नागरिकता कानून को लेकर रविवार को एएमयू में चल रहे विरोध-प्रदर्शन के बार सोमवार को ईदगाह पर हजारों लोग एकत्र होकर नागरिकता कानून का विरोध कर रहे है। मौके पर भारी फोर्स तैनात किया गया है। एडीजी भी शहर में मौजूद हैं। इसके अलावा यूपी के 6 जिलों में हाई अलर्ट जारी किया है। वहीं, कासगंज और बरेली में धारा 144 लगा दी गई है। अलीगढ़, मेरठ और सहारनपुर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

बता दें कि नागरिकता कानून को लेकर एएमयू में चल रहे विरोध-प्रदर्शन ने रविवार रात को हिंसक रूप ले लिया। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने कैंपस से बाहर निकलने की कोशिश की। पुलिस के रोकने पर प्रदर्शनकारी छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। पथराव में डीआईजी, एसपी सिटी, एसपी देहात सहित कई पुलिस कर्मी घायल हो गए। जवाब में आरएएफ ने छात्रों पर आसूं गैस के गोले छोड़ते हुए कैम्पस के अंदर खदेड़ दिया।

देर रात पुलिस कैंपस के अंदर घुसकर छात्रों को नियंत्रित करने का प्रयास कर रही है। पुलिस ने 15 प्रदर्शनकारी छात्रों को कैम्पस से दबोचकर थाना सिविल लाइन भिजवा दिया। देर रात एडीजी जोन अजय आनंद भी एएमयू कैम्पस पहुंच गए। उधर रजिस्ट्रार ने पांच जनवरी तक एएमयू बंद किए जाने व परीक्षाएं रद्द कर दी। छात्रों को हॉस्टल खाली करने के आदेश भी कर दिए गए। डीएम ने तत्काल प्रभाव से अलीगढ़ में इंटरनेट सेवाएं सोमवार की रात 10 बजे तक बंद करने के आदेश कर दिए। वहीं शहर के 100 से अधिक निजी व कान्वेंट स्कूलों ने सोमवार का अवकाश घोषित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed