‘विजय दिवस’ का राज्य स्तरीय कार्यक्रम शौर्य स्मारक परिसर में आयोजित

0

भोपाल
वर्ष 1971 में पाकिस्तानी सेना पर विजय की याद में 16 दिसंबर को प्रदेश में मनाए जा रहे ‘विजय दिवस’ का राज्य स्तरीय कार्यक्रम शौर्य स्मारक परिसर में आयोजित होगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ, जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा, संस्कृति मंत्री विजय लक्ष्मी साधो सहित सभी वरिष्ठ अफसर शामिल होंगे। वहीं प्रदेश के हर जिले में भी विजय दिवस पर कार्यक्रम आयोजित कर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जाएगा।

विजय दिवस के मौके पर मंत्रालय, सतपुड़ा और विंध्याचल भवन के कर्मचारियों को कार्यक्रम में शामिल होने के निर्देश दिए गए हैं। इस तरह के कार्यक्रम ग्राम पंचायत स्तर से जिलास्तर तक प्रदेशभर में आयोजित किए जाएंगे। ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक विजय दिवस पर कार्यक्रम आयोजित करने के निर्देश दिए हैं। इन कार्यक्रमों में शहीद सैनिकों के परिजनों, युद्ध में शामिल रहे सैनिकों को आमंत्रित कर सम्मानित करने को कहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के संदेश का वाचन भी होगा। कार्यक्रमों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को बुलाने के निर्देश भी दिए गए हैं। इस मौके पर शाम को भोपाल में कवि सम्मेलन का भी आयोजन होगा। जिसमें प्रदेश के विख्यात कवि काव्य पाठ करेंगे।

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज सुबह शौर्य स्मारक पर वर्दी संस्था द्वारा आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। इस दौरान सिंह ने कहा कि सेना और पुलिस से रिटायर्ड हुए लोगों ने जनता और देश की सेवा की है।  इसलिए उनके साथ सभी समाज को एक साथ खड़ा होना चाहिए। इस मौके पर वर्दी के अध्यक्ष रिटायर्ड मेजर जनरल श्याम श्रीवास्तव सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *