September 21, 2024

दो दिन में खुल गया दोहरे हत्याकांड का राज

0

रायपुर के टिकरापारा में गोदावरी नगर इलाके में हुई दोहरे हत्याकांड का राज पुलिस ने दो दिन के भीतर सुलझा लिया है। रायगढ़ की रहने वाली मंजू सिदार नर्सिंग कालेज की पढ़ाई के लिए रायपुर रह रही थी लेकिन रायगढ़ के युवक सैफ के साथ उसकी पहले से ही दोस्ती थी और उन्होने कोर्ट मैरिज भी कर लिया था। घर वालों ने दबाव डालकर रिश्ता तोड?े कह दिया और छोटी बहन को भी साथ रहने के लिए रायपुर भेज दिया। इसके बाद मंजू ने सैफ से बातचीत करना भी बंद कर दिया। यहीं से हत्या की बुनियाद बनी और सैफ ने दो साथियों को लेकर घटना को अंजाम सुनियोजित तरीके से दिया।
सैफ अपने दो साथियों के साथ रायगढ़ से रायपुर पहुंचा। रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद तीनों आॅटो से मृतिका के किराये के मकान टिकरापारा पहुंचे। आरोपी ने अपने एक साथी को लोगों पर नजर रखने के लिये नीचे रखा और एक अन्य साथी के साथ मृतिका के कमरे में जा घुसा। जब आरोपी युवती के कमरे में पहुंचे उस दौरान मंजू और उसकी छोटी बहन खाना खा रही थी। आरोपी ने विवाद करते हुये घर में रखे तावे से मंजू के सिर पर जोरदार वार किया। वार इतना जबर्दस्त था कि मंजू की मौके पर ही मौत हो गयी। घटना को देख जब छोटी बहन मनीषा ने चीख-पुकार की तो सैफ और उसके दोस्त ने मृतिका की बहन को भी तावे से मार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गये।
एसएसपी आरिफ शेख ने घटना का आज मीडिया के समक्ष खुलासा किया। उन्होने बताया कि मामले को गंभीरता से लेते हुये क्राईम एडिशनल एसपी, सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी, पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्णा पटेल को जांच का जिम्मा दिया। पुलिस ने घटना स्थल पर लगे सभी सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया, उस दौरान पुलिस को सीसीटीवी में दो संदेही दिखायी दिये। इसी के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस को पता चला कि आरोपी रायगढ़ के निवासी है, इसके बाद स्पेशल टीम बनाकर आरोपी की धर पकड़ के लिये टीम रायगढ़ रवाना हुई। पुलिस को आरोपियों को पकड?े के लिये काफी मशक्कत करनी पढ़ी। आरोपियों के बार बार जगह बदलने से पुलिस को काफी मुश्किल हो रही थी। मुख्य आरोपी सैफ एमपी भाग निकला था। पुलिस ने सैफ को सतना,गुलाम मुस्तफा को काली पेंड्रा और नाबालिग आरोपी को रायगढ़ से पकड़ा। पुलिस टीम की सफलता पर आईजी ने 30 हजार और एसएसपी ने 10 रुपए ईनाम देने की घोषणा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *