जिन जिलों में आरक्षकों की कमी वहां इच्छा ले सकेंगे तबादला

0

भोपाल
नए साल में पुलिसकर्मियों को अपनी इच्छा से तबादला करवाना आसान हो सकता है। प्रदेश के जिन जिलों में आरक्षकों की कमी है, उन जिलों में इन्हें अपनी इच्छा से तबादला किया जा सकेगा। अभी अपनी इच्छा से तबादला करवाने में पुलिसकर्मियों को पसीना आ जाता है।

इस संबंध में पुलिस मुख्यालय ने एक पत्र सभी पुलिस अधीक्षकों को लिखा है। दरअसल पुलिस मुख्यालय से आरक्षकों के हुए थोक में तबादलों के चलते कुछ जिलों में आरक्षकों की संख्या का संतुलन बिगड़ गया है। कुछ जिलों में तय बल से ज्यादा संख्या हो गई है। जबकि कुछ जिलों में आरक्षकों की कमी हो गई है। अब बल की संख्या को संतुलित करने के लिए पुलिस अधीक्षकों से स्वीकृत बल और मौजूदा बल की जानकारी तलब की है। साथ ही यह भी कहा गया है कि जिन जिलों में बल ज्यादा हो गया है, वहां से कोई पुलिसकर्मी अपनी पसंद के जिले में जाना चाहता है, ऐसे लोगों के आवेदन भी पुलिस मुख्यालय को भेजे जाएं।

पुलिस मुख्यालय में यह जानकारी आना शुरू हो गई है। ऐसा माना जा रहा है जनवरी तक यह पूरी जानकारी पुलिस मुख्यालय के पास आ जाएगी। इस जानकारी के बाद कमी वाले जिलों में जाने की चाह रखने वाले पुलिसकर्मियों को वहां पर पदस्थ कर दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *