September 29, 2024

पत्नी को साथ लेकर सरपंच पति ने साली से रचाई दूसरी शादी

0

भिंड
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के भिंड (Bhind) जिले में सरपंच पति द्वारा अपनी पत्नी की मौजूदगी में साली (Wife's Sister) से शादी (Marriage) करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अपने नाते रिश्तेदारों (Relatives) और पूरे समाज के बीच दीपू परिहार नामक सरपंच पति ने न केवल अपनी चचेरी साली से दूसरी शादी की बल्कि पहली पत्नी को भी उसी स्टेज पर वरमाला पहनाया. यह शादी बीते 26 नवंबर को संपन्न हुई, जिसका वीडियो अब जाकर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. मामला मेहगांव जनपद के गुदावली गांव का है.

हिंदू धर्म में पहली पत्नी के जिंदा रहते किसी व्यक्ति की दूसरी शादी सुनने में भले ही अटपटी लगे, लेकिन यह सच है. भिंड जिले में एक सरपंच पति ने अपनी पत्नी की मौजूदगी में अपनी चचेरी साली से दूसरी शादी कर ली. इस दौरान पहली पत्नी भी उसके साथ खड़ी थी और उससे भी दोबारा शादी रचाते हुए उसे भी वरमाला पहनाया.

पहली पत्नी से दीपू परिहार के 3 बच्चे हैं, जिसमें बड़े बच्चे की उम्र 9 साल है, जबकि उससे छोटी दो बच्चियों की उम्र 7 और 5 साल है. हिंदू विवाह अधिनियम (Hindu Marriage Act) की बात की जाए तो यह विवाह सरासर गैरकानूनी है, लेकिन कहते हैं कि मियां बीवी राजी तो क्या करेगा काजी. यही कहावत यहां पर चरितार्थ हुई है.

जहां गुदावली गांव निवासी दिलीप परिहार का कहना है कि उसकी पहली पत्नी बीमार (Ill) रहती है और इसी के चलते बच्चों की देखभाल के लिए उसकी रजामंदी (Consent) से ही उसने दूसरी शादी (Second Marriage) की है, जिसमें उसे भी साथ रखा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *