September 21, 2024

स्कूल प्रबंधन ने मानी गलती, मृत बच्चों के परिजनों को 16-16 लाख दिए

0

रायपुर
 पिकनिक मनाने सिरपुर गए भारत माता स्कूल के नौवीं के दो छात्र हीरापुर के खुशदीप सिंह संधू (14) और कुम्हारी के अमन शुक्ला(14) की महानदी में नहाते समय डूबने से हुई मौत को लेकर रविवार को भी दिन भर तनाव के बीच हंगामा चलता रहा। परिजनों और पालकों ने पिकनिक पर गए शिक्षकों को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उन्हें गिरफ्तार करने के साथ ही 50-50 लाख रुपये के मुआवजे की मांग रखी। रविवार दोपहर फिर से परिजन और पालक स्कूल के सामने एकत्र होकर सड़क पर बैठकर चक्काजाम की कोशिश करने लगे।

मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों ने समझाइश देकर उन्हें शांत कराया। इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम में स्कूल प्रबंधन, मृत बच्चों के परिजनों और पालकों की बैठक रखी गई। तीन घंटे तक चली इस बैठक में स्कूल प्रबंधन ने शिक्षकों की गलती से हादसा होना स्वीकार किया।

बैठक में मृत बच्चों के परिजनों को मुआवजा राशि 16-16 लाख रुपये देने पर सहमति बनी। शाम को स्कूल प्रबंधन ने विधायक विकास उपाध्याय के आवास पर परिजनों को चेक सौंपा। इसके साथ ही राज्य सरकार ने 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है। यह राशि एक-दो दिन में प्रशासन, परिजनों को सौंपा देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *