रॉयल एनफील्ड लाएगा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल

0

नई दिल्ली
Royal Enfield इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल लाने की तैयारी कर रहा है। कंपनी के सीईओ विनोद दासरी ने इकनॉमिक टाइम्स से बातचीत के दौरान इसकी जानकारी दी। इंटरव्यू के दौरान यह बात भी सामने आई कि कंपनी अपने प्रॉडक्ट्स की एक पूरी नई रेंज लाने वाली है। दासरी ने उम्मीद जताई की इससे कंपनी इंटरनैशनल मार्केट में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराएगी।

इकनॉमिक टाइम्स से बातचीत में दासरी ने कहा, 'सिर्फ इसलिए कि मंदी थी, हमने अपने निवेश में कोई कटौती नहीं की। मुझे नहीं लगता कि हम किसी भी बड़े प्लांट पर अधिक खर्च करेंगे। हमारा ज्यादातर निवेश कैपेबिलिटी बढ़ाने, नए प्रॉडक्ट, इलेक्ट्रिक और दूसरी चीजों पर होगा। हम दुनिया भर में कई छोटे असेम्बली प्लांट्स में भी लगाएंगे।'

उन्होंने बताया कि कंपनी Royal Enfield 2.0 नाम से एक नए विजन के साथ आई है, जिसमें 4 महत्वपूर्ण ऐक्शन पॉइट्स हैं। इन चारों में प्रॉडक्ट रेंज बढ़ाने, दुनिया भर में अपनी पहुंच बढ़ाने, सलूशन सेलिंग और डिजिटल प्लैटफॉर्म का अधिक से अधिक फायदा उठाना शामिल है, ताकि रॉयल एनफील्ड को भारत से एक ग्लोबल कन्ज्यूमर ब्रैंड बनाया जा सके।

डबल डिजिट की ग्रोथ की उम्मीद
रॉयल एनफील्ड की रिटेल सेल्स अक्टूबर में अच्छी रही। दासरी को उम्मीद है कि आने वाले नए प्रॉडक्ट से कंपनी की बिक्री में डबल डिजिट की ग्रोथ होगी। उन्होंने नए प्रॉडक्ट की कमी और इंडस्ट्री में सुस्ती को रॉयल एनफील्ड की बिक्री में आई गिरावट के लिए जिम्मेदार बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *