कमलनाथ सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को दिया ‘गिफ्ट’, इतने लोगों को मिली नियुक्ति

0

भोपाल
मध्य प्रदेश में आखिरकार असिस्टेंट प्रोफेसरों (Assistant Professors) का इंतजार खत्म हो गया है. जी हां, कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) ने 124 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति का तोहफा दिया है. लंबे इंतजार के बाद आज मध्‍य प्रदेश पीएससी (Madhya Pradesh PSC) ने नियुक्ति पत्र जारी कर दिए हैं. इसके अलावा जल्द ही बाकी पदों पर भी भर्ती होगी. हालांकि प्रोफेसरों ने सभी 2500 पदों पर भर्ती ना होने तक पदयात्रा का ऐलान किया है.

प्रदेश भर में प्रोफेसरों के 2500 खाली पदों को पीएससी के जरिए सीधी भर्ती से भरा गया था, लेकिन वह लंबे समय से नियुक्ति ना होने से परेशान थे. जबकि उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा था कि मामला कोर्ट में है. यही वजह है कि अब तक नियुक्तियां नहीं हो सकी हैं, लेकिन कोर्ट ने सिर्फ 91 महिला उम्मीदवारों के पदों पर स्टे देने के साथ ही बाकी पदों पर भर्ती के लिए स्वतंत्रता दे दी है. लिहाजा आज प्रदेश भर के 124 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति दे दी गई है. आपको बता दें कि 6 दिसंबर 2018 से असिस्टेंट प्रोफेसरों नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे. एक साल पूरा होने के 8 दिन पहले ही कांग्रेस सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति दे दी है.

असिस्टेंट प्रोफेसरों भर्ती को लेकर कई बार आंदोलन कर चुके हैं. भोपाल में भी पदयात्रा निकाल कर उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी पर दबाव बनाने का प्रयास कर चुके हैं, लेकिन अब ज्वाइनिंग से पहले असिस्टेंट प्रोफेसरों पदयात्रा करते हुए 30 नवंबर को भोपाल पहुंचेंगे. प्रोफेसरों का कहना है कि भले ही एक साल के पहले नियुक्ति दी गई है, लेकिन पूरे 2500 पदों पर भर्ती ना होने तक पदयात्रा जारी रहेगी. वह भोपाल में राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *