धान का रकबा कम करके किसानों के साथ अन्याय कर रही है राज्य सरकार – बृजमोहन

0

 किसानों की आंखों में धूल झोंक रही है राज्य की कांग्रेस सरकार- बृजमोहन
रायपुर/28/11/2019/ पूर्व कृषि मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने आज सदन में धान का रकबा कम करने के का मुद्दा उठाया।
बृजमोहन ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में धान का रकबा कम करने के निर्देश जारी हए हैं। जिसे लेकर
प्रदेश का किसान चिन्तित है। कवर्धा जिले में 10 हजार हेक्टेयर , राजनांदगांव जिले में 15 हजार हेक्टेयर , बलरामपुर जिले में 6 हजार हेक्टेयर , रायपुर जिले में 10 हजार हेक्टेयर कम करने के निर्देश जारी हैं । धमतरी के किसानों ने लिखित में दिया है कि ये रकबा कम करने के निर्देश हुए हैं और उसके कारण हमारा रकबा कम किया जा रहा है । किसानों ने इस मुद्दे पर आंदोलन करने की बात भी कही है।
बृजमोहन ने कहा कि व्हाट्सएप के माध्यम से निर्देश दिया जा रहा है। अधिकारी वाट्सअप में चला रहे हैं कि प्रत्येक पटवारी को अपने हल्के में 50 हेक्टेयर का रकबा कम करना है । बकायदा व्हाट्सएप के ग्रुप में यह सारी बातें अधिकारी आपस में कर रहे हैं और उच्च अधिकारी निर्देशित कर रहे हैं । ये बहुत दुर्भाग्यजनक है ।
बृजमोहन ने कहा कि यह गंभीर मामला है कि पूरे छत्तीसगढ़ में किसानों का 5 लाख हेक्टेयर रकबा कम करने का निर्देश है। यह चिंता का विषय है। बृजमोहन ने साफ तौर पर कहा कि किसानों की आंखों में धूल झोंक रही है राज्य की कांग्रेस सरकार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *