700% चढ़ा रिलायंस नेवल का शेयर

0

मुंबई
कर्ज के बोझ तले दबे अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप(ADAG) की कंपनी रिलायंस नेवल ऐंड इंजिनियरिंग के शेयर में 9 सिंतबर से रैली चल रही है और यह 95 पैसे के अपने रेकॉर्ड निचले स्तर से चढ़कर मंगलवार को 7.67 रुपये पर चला गया। कंपनी की शेयर बाजार में 2009 में लिस्टिंग हुई थी। यह पहली बार है जब कंपनी का शेयर लगातार चढ़ रहा है।

शिपयार्ड का रिवाइवल अनिल अंबानी के लिए अहम है, जो सरकारी डिफेंस कॉन्ट्रैक्ट्स से कैश फ्लो पर दांव लगा रहे हैं। ब्रोकरों का कहना है कि मौजूदा तेजी का कारण कंपनी के फंडामेंटल्स में किसी सुधार के बजाय स्पेक्युलेटर्स के दांव हो सकते हैं। इन्वेस्टमेंट अडवाइजरी फर्म KRIS के डायरेक्टर अरुण केजरीवाल ने कहा, 'यह कुछ मार्केट ऑपरेटर्स का स्पेक्युलेटिव मूव हो सकता है क्योंकि कंपनी के फंडामेंटल्स में कोई बदलाव नहीं आया है। यह कई मुश्किलों से जूझ रही है।'

कंपनी लगातार 14 तिमाहियों से घाटा दर्ज करती आ रही है। वित्त वर्ष 2019 के अंत में इसका कन्सॉलिडेटेड ग्रॉस डेट ₹10916.15 करोड़ रुपये था। देश का बैंकरप्सी ट्राइब्यूनल इसे बैंकरप्सी प्रोसेस में डालने पर विचार कर रहा है क्योंकि लेंडर्स ने इसके कर्ज की रीस्ट्रक्चरिंग से इनकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *