निवेशकों ने किया पीएसीएल चिटफंड कंपनी दफ्तर घेराव

0

रायपुर
चिटफंड कंपनी पीएसीएल में करोड़ों की जमा पूंजी वापस न होने पर प्रदेश के हजारों निवेशकों ने सोमवार को यहां उनके दफ्तर का घेराव कर जमकर प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि जमा पूंजी जल्द लौटाई जाए। नारेबाजी करते हुए उन्होंने चेतावनी दी है कि जमा पूंजी जल्द न लौटाने पर वे सभी उग्र कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे।

प्रदर्शन कर रहे निवेशकों ने बताया कि उन सभी ने अपनी कमाई का कुछ हिस्सा बचत कर वहां जमा किया था। कंपनी ने उन्हें दोगुना करने का लालच दिया था, लेकिन उन्हें दोगुनी की जगह उनकी खुद की जमा रकम नहीं मिल पा रहा है। वे सभी इस संबंध में चिटफंड कंपनी के अफसरों से कई बार चर्चा कर चुके हैं। वे उन्हें रकम जल्द लौटाने का आश्वासन दे रहे हैं। समय पर पूरी रकम वापस न होने पर वे सभी एकजुट होकर सडक पर उतरने मजबूर हुए।

उनका कहना है कि कांग्रेस जब विपक्ष में थी तब नेताओं ने धरना-प्रदर्शन स्थल पर पहुंचकर उन्हें आश्वासन दिया था कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर निवेशकों की जमा पूंजी लौटाई जाएगी, और चिटफंड कंपनी मालिक सलाखों के पीछे डाले जाएंगे। कांग्रेस की सरकार बने करीब साल भर गुजर गए, लेकिन निवेशकों की जमा पूंजी वापस नहीं हो पा रही है। ऐसे में उन्हें यह लग रहा है कि उनका चिटफंड कंपनी मालिकों के साथ मिलीभगत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed