मोहंती आज से लेना शुरु कर रहे हिसाब-किताब, आज 8 विभागों के अफसरों से वचन पत्र पर बातचीत

0

भोपाल
कांग्रेस सरकार के वचन पत्र पर किस विभाग ने क्या काम किया इसका हिसाब-किताब मुख्य सचिव एसआर मोहंती आज से लेना शुरु कर रहे है। पहले दिन आज आठ विभागों के अफसरों से वचन पत्र पर विस्तृत बातचीत होगी।
वचनपत्र 2018 के बिन्दुओं पर अब तक कितना काम हुआ। कौन-कौन से वचन पूरे हो चुके है और कितने वचनों पर कामकाज शुरु हो चुका है और कितने वचन अभी भी लंबित चल रहे है। इनके लंबित रहने का क्या कारण है। वचन पूरा करने में क्या दिक्कत आ रही है और इसे दूर कर कब तक पूरा किया जाएगा इस सब पर मुख्य सचिव अधिकारियों से बातचीत करेंगे।

मंत्रालय में आज इस संबंध में दोपहर तीन बजे से पहली बैठक हो रही है। इसमें सबसे पहले उर्जा विभाग के अफसरों से बात होगी। इसके बाद श्रम, मछलीपालन, अनुसूचित जाति कल्याण, सामाजिक न्याय, आदिम जाति कल्याण, महिला एवं बाल विकास और अंत में खनिज साधन विभाग के अधिकारियों से बात होगी। समीक्षा और बातचीत का आज से शुरु हुआ यह सिलसिला 30 नवंबर तक चलेगा। रोजाना मुख्य सचिव दोपहर तीन बजे से विभागों के अफसरों के साथ बातचीत करेंगे। कुल 44 विभागों से वचन पत्र पर अब तक की गई कार्यवाही का हिसाब-किताब लिया जाएगा।

राज्य सरकार पहले उन सभी वचनों को पूरा कराएगी जिसमें किसी प्रकार का कोई खर्च नहीं करना है। ऐसे सभी वचनों को प्राथमिकता के आधार पर सबसे पहले करने के निर्देश अफसरों को दिए जाएंगे। इसके बाद सभी जरुरी वचनों पर प्राथमिकता के आधार पर काम करने को कहा जाएगा। जिन वचनों को पूरा करने में ज्यादा राशि खर्च नहीं की जाना है पहले उन्हें पूरा किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *