September 20, 2024

बांग्लादेशी बल्लेबाज फिर ढेर, कोलकाता टेस्ट जीतने से चार विकेट दूर टीम इंडिया

0

कोलकाता
कोलकाता टेस्ट के दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक बांग्लादेश की टीम ने छह विकेट के नुकसान पर 152 रन बनाए। वह भारत से अभी भी 89 रन पीछे है। जबकि भारत जीत से चार विकेट दूर है। दूसरे दिन  मुश्फिकुर नबाद लौटे हैं, लेकिन दिन की आखिरी गेंद पर उमेश यादव ने ताइजुल इस्लाम को पवेलियन की राह दिखा दी। इशांत ने दूसरी पारी में चार विकेट चटकाए और उमेश यादव के खाते में दो विकेट गए।

बांग्लादेश को पारी की हार से बचने के लिए अब भी 89 रन की जरूरत है। मुश्फिकुर को छोड़कर केवल महमूदुल्लाह (रिटायर्ड हर्ट 39) ही भारतीय गेंदबाजों की धार को झेल पाए। पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले इशांत ने फिर से कहर बरपाती गेंदबाजी की और अब तक वह 39 रन देकर चार विकेट ले चुके हैं। उमेश यादव ने बाकी दो विकेट लिए हैं।

डे नाइट टेस्ट के दूसरे दिन भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित की। कप्तान विराट कोहली (136) ने शानदार शतक जड़ा और गुलाबी गेंद से सैकड़ा जमाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने।

रहाणे ने (51) रन की अर्धशतकीय पारी खेली। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी बांग्लादेशी टीम की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही। इशांत शर्मा ने भारत को पहली सफलता दिलाई और फिर बांग्लादेशी बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिके। मुश्फिकुर रहीम ने पारी को संभालेने की पूरी कोशिश की है और 59 रन बनाकर वह जमे हुए हैं।

इससे पहले कोहली ने 59 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। उन्होंने अपना 27वां टेस्ट शतक पूरा किया। कोहली ने ताइजुल इस्लाम की गेंद पर अपना शतक पूरा किया। उपकप्तान रहाणे ने भी 51 रन की पारी खेली जो उनका लगातार चौथा अर्धशतक है।

ऐतिहासिक पिंक बॉल टेस्ट मैच में बांग्लादेश टीम के कप्तान मोमिनुल हक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी, लेकिन इशांत शर्मा और बाकी भारतीय तेज गेंदबाजी के आगे बांग्लादेशी टाइगर्स 106 रन बनाकर ढेर हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *