September 20, 2024

‘सीजीएफ की आईएसएसएफ से बैठक का इंतजार के बाद राष्ट्रमंडल खेलों से हटने का फैसला’

0

नई दिल्ली
भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को कहा कि आईओए के 2022 राष्ट्रमंडल खेलों से हटने के प्रस्ताव को कार्यकारी परिषद की मंजूरी के लिए नहीं रखा गया। इसके लिए वह सीजीएफ और आईएसएसएफ के शीर्ष अधिकारियों के बीच होने वाली अहम बैठक का इंतजार करेंगे।

बत्रा ने जुलाई में बर्मिंघम खेलों का बहिष्कार करने का प्रस्ताव दिया था क्योंकि इसके कार्यक्रम से निशानेबाजी को हटा दिया गया है। इस महीने के शुरू में बत्रा ने राष्ट्रमंडल खेल महासंघ (सीजीएफ) के अधिकारियों के दौरे पर बैठक भी की थी। बत्रा ने कहा कि कार्यकारी परिषद और आईओए की आम सभा इस मामले पर फैसला करेंगे।

कार्यकारी परिषद की आज बैठक हुई। बत्रा ने कहा कि आईओए सीजीएफ के शीर्ष अधिकारियों और अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी संस्था (आईएसएसएफ) के बीच अगले महीने म्यूनिख में होने वाली बैठक का इंतजार करने के बाद फैसला लेंगे। बत्रा ने यहां कार्यकारी परिषद की बैठक के बाद कहा कि सीजीएफ अधिकारी सात दिसंबर को म्यूनिख में आईएसएसएफ अधिकारियों से मिलेंगे।

हमने उनसे कहा कि कि वे राष्ट्रमंडल खेलों के दौरान जो भी निशानेबाजी टूर्नामेंट का आयोजन कर रहे हैं, उसके पदक भारत की 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की अंतिम पदक तालिका में जोड़ दिए जाए। सीजीएफ हमें बताएगा और हम इसका इंतजार करेंगे।  उन्होंने कहा कि अभी तक हम उसी स्थिति में हैं। हमने कार्यकारी परिषद के समक्ष हटने का मुद्दा मंजूरी के लिये नहीं रखा। हम सीजीएफ के जवाब के बाद ही फैसला करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *