September 20, 2024

खाद्य मंत्री ने किया तेलाईधार से रायकेरा सड़क निर्माण का भूमिपूजन

0

 5 करोड़ 3 लाख रुपये की लागत से बनेगी 4.2 किमी पक्का सड़क

अम्बिकापुर 21 नवम्बर 2019खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण तथा संस्कति मंत्री श्री अमरजीत भगत ने बुधवार को सीतापुर जनपद अंतर्गत ग्राम पंचायत रायकेरा में आयोजित भूमिपूजन कार्यक्रम में तेलाइधार से रायकेरा तक ससड़क निर्माण हेतु भूमिपूजन किया। तेलाइधार से रायकेरा तक करीब 4,2 किमी लंबी सड़क का निर्माण 5 करोड़ 3 लाख रुपये की लागत से किया जाएगा। सड़क निर्माण हेतु निर्माण एजेंसी का दायित्व लोक निर्माण विभाग को दिया गया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री श्री भगत ने कहा कि एक समय था जब इस गांव में आने के लिये लोगों को भारी दिक्कत का सामना करना पडता था। नदी में पुल नहीं था जिसके कारण बारिश में यहां के लोगांे की मुश्किल और बढ़ जाती थी। बीमार व्यक्ति को झेलगी से अस्पताल ले जाते थे। अब पुल बन गया है तो आवागमन सुलभ हो गया है। इस सड़क के बनने से लोगों को पथरीली ओर कीचड़ भरे रास्ते से छूटकारा मिलेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गाँव-गाँव तक सड़क की सुविधा का विस्तार करने प्रतिबद्ध है। लोगांे को सड़क,पानी, बिजली जैसे मूलभूत सुविधा देना आवश्यक है। उन्होंने निर्माण एजेंसी एवं ठेकेदार को गुणवत्तापूर्ण निर्माण तथा समय पर काम पूरा करने के निर्देश दिए।

इस अवसर पर कलेक्टर डॉ सारांश मित्तर, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री कुलदीप शर्मा, जनपद पंचायत सीतापुर के उपाध्यक्ष श्री शैलेष सिंह, एसडीएम सुश्री दीपिका नेताम सहित अन्य जनप्रतिनिधि,अधिकारी, कर्मचारी तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *