बाजार की सपाट शुरुआत, Airtel और वोडा-आइडिया की तेजी पर लगा ब्रेक

0

मुंबई

सप्‍ताह के चौथे कारोबारी दिन भारतीय शेयर बाजार की सपाट शुरुआत हुई. कारोबार के शुरुआती मिनटों में सेंसेक्‍स और निफ्टी लाल निशान पर कारोबार करते दिखे. हालांकि कुछ देर बाद ही रिकवरी भी दर्ज की गई. सुबह 9.50 में सेंसेक्‍स 30 अंक से अधिक मजबूत होकर 40 हजार 690 के स्‍तर पर काम कर रहा था. वहीं निफ्टी की बात करें तो यह 3 अंक लुढ़क कर 11,996 अंक पर था.

टेलीकॉम शेयर में गिरावट

शुरुआती कारोबार में एयरटेल, वोडाफोन आइडिया के शेयर में गिरावट दर्ज की गई. एयरटेल के शेयर 2 फीसदी तक लुढ़क गए तो वहीं वोडाफोन-आइडिया भी नुकसान में है. दरअसल, सरकार ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों को स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी की किश्त को दो साल तक के लिए टालकर राहत तो दी है. लेकिन साथ ही कहा है कि कंपनियों को इस भुगतान पर बनने वाले ब्याज को अदा करना होगा.

वहीं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने सदन को बताया कि टेलीकॉम कंपनियों को एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) मामले में पेनल्टी और ब्याज में छूट देने के प्रस्ताव पर सरकार फिलहाल कोई विचार नहीं कर रही है. बता दें कि बीते कुछ दिनों से दूसरी तिमाही में भारी घाटे के बावजूद एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के शेयर में तेजी दर्ज की जा रही थी. इन टेलीकॉम कंपनियों को यह उम्‍मीद थी कि सरकार बकाया भुगतान को लेकर तत्‍काल राहत देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *