Kia QYI तस्वीरें लीक, कुछ डीटेल आए सामने

0

नई दिल्ली
Kia Motors भारतीय बाजार में सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लाने की तैयारी में है। यह नई एसयूवी मारुति ब्रेजा और ह्यूंदै वेन्यू जैसी गाड़ियों की टक्कर में आएगी। Kia QYI कोडनाम वाली इस एसयूवी को हाल में किआ के घरेलू बाजार, यानी साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया। इसकी तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं, जिससे एसयूवी के कुछ डीटेल सामने आए हैं। साउथ कोरिया की कंपनी किआ मोटर्स की यह एसयूवी भारत में अगले साल लॉन्च होगी।

लीक तस्वीरों में किआ की यह नई एसयूवी काफी कवर है, जिसकी वजह से इसकी डिजाइन या स्टाइलिंग के बारे में ज्यादा कुछ सामने नहीं आया है। हालांकि, साइज के हिसाब से यह सेल्टॉस एसयूवी का छोटा वर्जन जैसी लग रही है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि किआ की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी ह्यूंदै वेन्यू से थोड़ी छोटी हो सकती है। टेस्टिंग किए जा रहे मॉडल में स्टील वील्ज और सिल्वर रूफ रेल्स व आउट साइड रियर व्यू मिरर्स हैं।

तस्वीरों से संकेत मिल रहे हैं कि एसयूवी में स्लीक हेडलैम्प, एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स और एलईडी टेललैम्प मिलेंगे। इसके अलावा इसमें किआ सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल, ड्यूल-टोन रूफ और कस्टमाइजेशन ऑप्शन मिल सकते हैं।

पावर
किआ की इस नई एसयूवी में ह्यूंदै वेन्यू वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और सेल्टॉस में दिया गया 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलने की उम्मीद है। दोनों इंजन के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन होंगे।

कैबिन
नई एसयूवी के इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं। हालांकि, प्रतिद्वंद्वी एसयूवी के मुकाबले इसका कैबिन ज्यादा प्रीमियम रहने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसमें पीछे की सीट पर बीच में बैठने वाले पैसेंजर के लिए भी अजस्टेबल हेडरेस्ट और UVO कनेक्टिविटी ऑप्शन समेत लेटेस्ट सेफ्टी और कम्फर्ट फीचर्स मिलेंगे।

लॉन्चिंग
किआ की इस नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के कॉन्सेप्ट मॉडल या प्री-प्रॉडक्शन मॉडल को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किए जाने की उम्मीद है। इसकी मार्केट लॉन्चिंग साल 2020 की दूसरी छमाही में फेस्टिव सीजन के आसपास होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *