अवैध धान लोड कर परिवहन करते 407 वाहन को एसडीएम के निर्देश में बिहारपुर पुलिस ने पकड़ा ,अवैध धान कोचियों में मची खलबली

0

सूरजपुर: बिहारपुर क्षेत्र में अवैध धान मामले को लेकर
बीते बुधवार को एडीएम भैयाथान के नेतृत्व में 1763 बोरा अवैध धान जप्त किया था जिसके एक दिन बाद ही आज सुबह लगभग 10 :30 बजे एक 407 वाहन को बिहारपुर पुलिस ने एसडीएम भैयाथान के निर्देशन में अवन्तिकापुर ( बिहारपुर) में पकड़ा है जो की मध्यप्रदेश से धान लोड कर छत्तीशगढ़ में ला रहा था।


सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश के गजराबहरा (सरई )से धान लोड कर छत्तीशगढ़ में ला रहे 407 वाहन को अवन्तिकापुर में पुलिस ने पकड़ा है जिसका डाला बोरो से भरा है ।वहीं सूत्रों ने यह भी बताया की 407 वाहन नवाटोला से बिहारपुर की ओर आ रही थी लेकिन वाहन चालक ने जब पुलिस को सामने से आते देखा तो आनन फानन में वह वाहन लेकर अवन्तिकापुर की ओर भागने लगा जिसको पीछा करके पुलिस ने पकड़ा है ।

वहीं इस सम्बंध में थानाप्रभारी बिहारपुर ने बताया की आज सुबह एसडीएम साहब की सूचना पर 407 वाहन को अवैध धान परिवहन करते हुए पकड़ा गया है जिसे जप्त कर थाने में खड़ा किया गया है ।

वहीं इस सम्बंध में स्थानीय ग्रामीणों का कहना है की अवैध धान मामले को लेकर एसडीएम भैयाथान द्वारा लगातार जो कार्यवाही की जा रही है उससे अवैध धान के कारोबारियों में डर समा गया है जिससे हम ग्रामीणजन खुश है क्योंकि अवैध कोचियों के द्वारा सोसायटी में हद से ज्यादा धान लाया जाता जाता है जिसके कारण ग्रामीणों को दो तीन दिन तक कड़ाके की ठंड रहते हुए भी सोसायटी में ही रात गुजार कर अपने धान की पहरेदारी करनी पड़ती है । सोसायटी के कर्मचारी भी पहले इन धान कोचियों को ही प्राथमिकता देकर धान खरिदते है क्योंकि धान कोचियों द्वारा सोसायटी के कर्मचारियों को भी कमीशन दिया जाता है ।
वहीं ग्रामीणों का यह भी कहना है की यदि इसी तरह अवैध धान मामले को लेकर लगातार कार्यवाही जारी रहेगी तो लगता है इस बार सिर्फ वास्तविक किसानों का ही धान की खरीददारी होगी जो कि किसानो के हित मे होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed