Jawa Perak Bobber लॉन्च, 1.94 लाख रुपये है कीमत

0

नई दिल्ली
महिंद्रा ऐंड महिंद्रा की सब्सिडियरी (सहायक कंपनी) क्लासिक लीजेंड्स ने भारत में Jawa Perak bobber लॉन्च कर दी है। भारत में इस बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 1.94 लाख रुपये है। नई Jawa Perak देश में सबसे किफायती Bobber स्टाइल्ड मोटरसाइकिल है। 2018 में जावा ब्रैंड लॉन्च में शोकेस किए जाने के ठीक एक साल बाद यह बाइक मार्केट में आई है। Jawa Perak bobber बाइक 1.89 लाख रुपये (एक साल पहले इस प्राइस पर इसकी घोषणा की गई थी) के ओरिजनल प्राइस से करीब 5,000 रुपये महंगी है। इस जावा बाइक की बुकिंग अगले साल 1 जनवरी से शुरू होगी और इसकी डिलीवरी 2 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है।

BS6 कंप्लायंट होगी Jawa Perak bobber
Perak का नाम ओरिजनल Perak से लिया गया है, जिसे द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान 1946 पेरिस मोटर शो में शोकेस किया गया था। यह बाइक BS6 कंप्लायंट होगी। नई Jawa Perak में लो-स्लंग, इंटीग्रेटेड टेललाइट, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक और वाइड हैंडलबार के अलावा फ्लोटिंग सिंगल सीट के साथ Bobber के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। मोटरसाइकिल में सवारी सीट ऑप्शनल है। दूसरी जावा मोटरसाइकिल के मुकाबले Jawa Perak में सबसे बड़ा अंतर यह है कि इसमें ज्यादा कैपसिटी का इंजन दिया गया है।

इंडियन मार्केट में इन बाइक्स से होगा मुकाबला
Jawa Perak bobber मोटरसाइकिल में 334cc सिंगल-सिलिंडर, DOHC लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 30bhp का पावर और 31Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन में 6 स्पीड गियरबॉक्स हैं और यह BS6 कंप्लायंट है। सस्पेंशन के लिए इस बाइक के फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क और रियर में मोनोशॉक यूनिट दी गई है। इस बाइक में ड्यूल-चैनल ABS के साथ दोनों इंड्स पर डिस्क ब्रेक्स दिए गए हैं। इंडियन मार्केट में जावा की इस नई मोटरसाइकिल का मुकाबला रॉयल इनफील्ड क्लासिक 350 और Bajaj Dominar 400 से होगा। दूसरी जावा बाइक्स की तरह इस मोटरसाइकिल का प्रॉडक्शन भी पीथमपुर प्लांट में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *