September 19, 2024

प्रशासनिक भवन में भीषण आग, कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक

0

रायपुर
 छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में सीएसईबी के प्रशासनिक भवन में बुधवार की रात आग लग गई। आग के चलते ऑफिस में रखे कम्प्यूटर और अन्य उपकरण जल गए। खबरों के अनुसार आग से कमरे में रखे महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जलकर खाक हो गए। फिलहाल आग के कारण का फिलहाल पता नहीं चल सका है। मौके पर पहुंची दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।

दरअसल, रायपुर के सरस्वती नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीडीनगर के सीएसईबी  के प्रशासनिक भवन की दूसरीे मंजिल में बुधवार की रात आग लग गई। आग इतनी भीषण थी लपटें बाहर निकल रही थी। लोगों ने जब बिल्डिंग से आग की लपटों को देखा तो तुरंत इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस और फायर स्टेशन को दी।

सूचना पर पुलिस और फायर स्टेशन से दमकल की तीन गाड़ियां वहां पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सीएसईबी ऑफिस में लगी आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। हालांकि ऑफिस में एक कमरा और उसमें रख पूरा रिकॉर्ड आग की चपेट में आ गया, जिससे दफ्तर में कम्प्यूटर और अन्य उपकरण समेत कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जलकर खाक हो गए। सीएसईबी के दफ्तर में आग कैसे लगी फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। दमकलकर्मियों का कहना है कि आग के कारणों की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *