September 20, 2024

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर ने मांगी दो लाख की रिश्वत, रंगेहाथों पकड़ाया

0

इंदौर
मध्य प्रदेश  के इंदौर  में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है. लोकायुक्त की इंदौर की टीम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए एक इनकम टैक्स इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी का नाम महाधिहोम तत है, जिसे इनकम टैक्स दफ्तर में ही 20 हजार रुपए की रिश्वत  लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ने 2 लाख रूपयों की मांग की थी जिसकी पहली किश्त के रूप में शिकायतकर्ता ने 20 हज़ार रूपयों का भुगतान किया था और इसी दौरान आरोपी इनकम टैक्स अफसर को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया गया.

ये था मामला
इंदौर निवासी राजेश कुशवाहा नाम के शख्स के नाम दर्ज 20 मकानों की रजिस्ट्री के 10 लाख रुपए इनकम टैक्स की पैनल्टी के तौर पर निकाली गई थी. इस पैनल्टी को खत्म करने के लिए आरोपी इनकम टैक्स इंस्पेक्टर ने 2 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी. रिश्वत की पहली किश्त के 20 हजार रुपए लेकर राजेश कुशवाह इनकम टैक्स दफ्तर पहुंचे थे, यहां जैसे ही राजेश कुशवाहा ने महाधिहोम तत को रिश्वत दी, लोकायुक्त की टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

योजना बनाकर की कार्रवाई

लोकायुक्त डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल के मुताबिक राजेश कुशवाहा की शिकायत और सबूतों के आधार पर टीम लगातार इनकम टैक्स ऑफिसर पर नजर बनाए हुई थी. सुनियोजित तरीके से उसे रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल आरोपी इंस्पेक्टर के पूछताछ की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *