शहीदों के बलिदान के हम ऋणी, बनाएंगे उनके सपनों का छत्तीसगढ़

0

राज्य के स्थापना दिवस के अवसर पर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया

गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि शहीदों ने अपना बलिदान देकर राष्ट्र को मजबूत बनाया, कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें हमेशा याद रखेगा

दुर्ग आज प्रदेश जिस तरह से तरक्की कर रहा है। उसके पीछे उन शहीदों का योगदान है, जिन्होंने अपने प्राणों की आहूति देकर राष्ट्र को संकट से बचाया। हम सब उनके प्रति कृतज्ञ हैं। राय स्थापना दिवस पर शहीदों के परिजनों के सम्मान के लिए हम सब एकत्रित हुए हैं। यह संदेश भिलाई के कला मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने पहुंचे गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने कही। उन्होंने इस अवसर पर शहीदों के परिजनों को सम्मानित करने के साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का संदेश भी सौंपा। मुख्यमंत्री के संदेश में लिखा था कि आपके हिस्से की रोशनी से प्रदेश में आई उजास की चंद रश्मियां एवं मिठास आपको सादर शुभकामनाओं सहित अर्पित है। गृह मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि राज्य अपना स्थापना दिवस मना रहा है। प्रदेश की समृद्धि तभी आती है, जब हमारे जवान मुस्तैदी से अपना काम करते हैं। पूरी सजगता से वे कर्तव्यपथ पर आगे बढ़ते हैं और अपनी जान भी न्योछावर कर देते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि राष्ट्र शहीदों के परिवारजनों के प्रति भी कृतज्ञ है। उन्होंने अपने हिस्से का उजास हमें दे दिया। उनके हिस्से का उजाला हम सबके हिस्से में आया। शहीदों के परिवारजनों का ऋण हम पर है जिसे कभी नहीं चुकाया जा सकता। इस अवसर पर हम अपनी गहरी संवेदनाएं एवं सम्मान इनके प्रति अर्पित करते हैं। गृह मंत्री ने कहा कि शहीदों को सच्ची श्रद्धांजलि तभी मिलेगी जब हम उनके सपनों के छŸाीसगढ़ को मूर्त रूप देंगे। इसके लिए सामूहिक भागीदारी और श्रम आवश्यक है। हमें इसके लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। पूरे संकल्प के साथ काम करना होगा। समाज में सृजनात्मक शक्तियों को मजबूत करना होगा। विध्वंसकारी शक्तियों के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करना होगा।

इस मौके पर विधायक श्री अरुण वोरा ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता कि हम राष्ट्र के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों के परिवारजनों का नमन करें, उन्हें सम्मानित करें। शहीदों के बलिदान की वजह से ही राष्ट्र मजबूत हुआ है। हमें उन पर गौरव है। श्री वोरा ने कहा कि राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर यह संकल्प लें कि हम सब अपने प्रदेश को तरक्की की नई ऊंचाई देंगे। शहीदों के सपनों का छŸाीसगढ़ बनाएंगे। इस मौके पर कलेक्टर श्री अंकित आनंद ने शहीदों के परिवारजनों के प्रति सम्मान व्यक्त किया, साथ ही कार्यक्रम के लिए अमूल्य समय देने परिजनों के प्रति आभार प्रकट किया। कार्यक्रम के आरम्भ में दृष्टिबाधित बच्चों ने अपनी प्रस्तुति दी। इस मौके पर एसपी श्री प्रखर पांडेय, नगर निगम भिलाई कमिश्नर श्री ऋतुराज रघुवंशी, संयुक्त कलेक्टर श्री प्रमोद शांडिल्य, डिप्टी कलेक्टर श्री अरुण वर्मा सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed