शिक्षक दिवस पर विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा लाहड़ी कालेज मेरी मां, अंतिम सांसो तक जारी रहेगा कालेज के उत्थान का प्रयास

0

लाहिड़ी कालेज में 30.70 लाख के निर्माण कार्यो का भूमिपूजन भी सम्पन्न
जोगी एक्सप्रेस

नसरीन अशरफी

चिरमिरी । विधायक श्याम बिहारी  जायसवाल ने आज शासकीय लाहिड़ी कालेज में 193 छात्र छात्राओं को छतीसगढ़ युवा संचार क्रांति योजना के तहत टेबलेट का वितरण किया । इसके पूर्व विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने गौण खनिज मद से बनने वाले विभिन्न निर्माण कार्यो का भी भूमिपूजन किया ।
इस अवसर पर उपस्थित छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि 2013 में जब वे चुनाव जीतने के बाद पहली बार इस कॉलेज का दौरा किया तो यह ऐतिहासिक कालेज खुद इतिहास बनने की कगार पर खड़ा था । कालेज से प्राचार्य गायब रहते थे, साइंस फैकेल्टी जमीदोंज हो चूका था, कालेज प्रांगण के भीतर 5 फिट ऊँची घास उगी हुई थी । कालेज की बिल्डिंग पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी । चूँकि वे खुद इसी कालेज से पढ़े है, इसलिए उन्हें कालेज की यह दुर्दशा देखकर गहरा धक्का लगा और उसी दिन उन्होंने कालेज के उत्थान का संकल्प लिया । तब से वे लगातार कालेज के उत्थान के लिए प्रयासरत है । उस समय कालेज में छात्र छात्राओं की संख्या लगभग 450 थी जो अब बढ़कर 800 से भी ज्यादा हो गई है ।
श्री जायसवाल ने आगे कहा कि जिस प्रकार कालेज में सुविधाएं बढ़ने से छात्र छात्राएं वापस लौटे है, उसी प्रकार चिरमिरी से पलायन किये लोग भी  शहर में सुविधाएं बढ़ने पर वापस लौटेंगे । इसके लिए वे लगातार प्रयास कर रहे है । आज साजा पहाड़ रोड बन जाने से लोगो को मनेंद्रगढ़ जाना आसान हो गया है । छतीसगढ़ का 28 वां लाइवलीहुड कालेज चिरमिरी में बन रहा है जिसके लिए 11 लाख की स्वीकृति हो गई है । चिरमिरी से राष्ट्रीय राजमार्ग के गुजरने के लिए सर्वे का कार्य जल्द प्रारम्भ होने वाला है । चिरिमिरी को पर्यटन हब बनाने के लिए प्रयास जारी है ।
विधायक श्याम बिहारी जायसवाल ने लाहिड़ी कालेज में 45 लाख की लागत से बनने वाले ई लाइब्रेरी की स्वीकृति मिलने की घोषणा करते हुए कहा कि लाहिड़ी कालेज मेरी माँ है और इसके उत्थान के लिए वे आखिरी सांसो तक प्रयास करेंगे । सभा को चिरिमिरी नगर पालिक निगम के सभापति कीर्ति बासो एवं नेता प्रतिपक्ष अयाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी संबोधित किया ।
इस टेबलेट वितरण के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक श्याम बिहारी जायसवाल के साथ विशिष्ट अतिथि के रुप में चिरमिरी नगर पालिक निगम के सभापति कीर्ति बासो, नेता प्रतिपक्ष अयाजुद्दीन सिद्दीकी, भारतीय जनता युवा मोर्चा के कोरिया जिला अध्यक्ष संजय सिंह, भाजपा चिरिमिरी मंडल के अध्यक्ष द्वारिका जायसवाल, मंडल महामंत्री राजेश सिंह, भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के समुद्दीन सिद्दीकी, पार्षद दुलारी खटीक, रिद्धि भार्गव, अनूप मलिक, ललित किशोर व्यास, रघुनन्दन यादव, तारकनाथ घोष इंदु पनेरिया, लाहिड़ी कालेज जनभागीदारी समिति के सदस्य संदीप चटर्जी, डॉ अजय अग्रवाल, सुकुमार चटर्जी मंच पर उपस्थित रहे । कार्यक्रम की अध्यक्षता लाहिड़ी कालेज की प्राचार्य डॉ आरती तिवारी ने किया । मंच का संचालन रीत जैन ने किया ।
उन निर्माण कार्यो की सुची, जिसका भूमिपूजन हुआ है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *