September 19, 2024

चिरमिरी में विभिन मांगो के साथ ट्रामा सेंटर की दरकार ,दादू लाहिड़ी विकास मंच के सदस्यों ने की इस सम्बन्ध में कलेक्ट से चर्चा

0

जोगी एक्सप्रेस

नसरीन अशरफी 

कोरिया,बैकुंठपुर उन्हें बताया गया की सीएमडी बिलासपुर का चिरमिरी प्रवास के दौरान दादू लाहिड़ी विकास मंच ने उनसे मुलाकात कर हल्दीबाड़ी के कॉलरी अस्पताल को ट्रामा सेंटर सुपर स्पेश्यालिटी हॉस्पिटल खोलने हेतु मांग की थी जिसमें सीएमडी  ने मौखिक रूप से अपनी सहमति जताई थी और उनके द्वारा निर्देश किया गया था कि कलेक्टर के माध्यम से यह प्रस्ताव हमारे पास आता है तो हम हर तरह से सीएसआर मद से ट्रामा सेंटर हेतु स्वीकृति दे देंगे।
इन सभी बातों को कलेक्टर  कोरिया   के सामने रखी गई   जिसमें उन्होंने अपनी स्वीकृति दे दी है दो-तीन दिन के अंदर मंच को स्वीकृति की  कॉपी को उपलब्ध करा देंगे।
मंच के संरक्षक पी के बोराल  से पूछा गया कि ट्रामा सेंटर हेतु कितने पैसे की आवश्यकता लगभग पड़ सकती है तो इस पर मंच के संरक्षक पी के बोराल ने बताया की   450  करोड़ रुपए की मांग रखी गई जिस पर कलेक्टर श्री दुग्गा ने तीन चरणों में इसे पूरा करने हेतु अपनी सहमति दी।
मंच के सचिव  अरविन्द सोनी  द्वारा चिरमिरी में जेनेरिक दवाई की दुकान खुलवाने मांग रखी गई जिस पर कलेक्टर श्री दुग्गा ने कहा की  फार्मासिस्ट जो मेडिकल दुकान खोलना चाहते हैं आप उन्हें लेकर आएं हम उन्हें दुकान खोलने की स्वीकृति दे देंगे। वही   शहरी स्वास्थ्य योजना के तहत जो भी हॉस्पिटल चिरमिरी में चल रही है उसमें किसी प्रकार की कोई भी मांग अगर की जाती है तो उसे भी पूरा किया जाएगा।
मंच ने जब इस सम्बन्ध में चर्चा को आगे बढ़ते हुए कहा की चिरमिरी नगर में डॉक्टरों की कमी हमेशा से रही है इस पर चर्चा की  जिस पर  कलेक्टर श्री दुग्गा  ने  सलाह दिया कि आप डॉक्टर लेकर आएं हम उन्हें अच्छे पेमेंट पर चिरमिरी में पदस्थ कर देंगे ।साथ ही सिटी बस में पास एवं स्टोपेज की व्यवस्था, इलेक्ट्रिक मशीन से टिकट काटने की व्यवस्था हेतु मांग रखी गई जिसको उन्होंने आश्वासन दिया बहुत जल्दी से इसे लागू किया जाएगा।
कलेक्टर श्री दुग्गा  के ने  बताया की  चिरिमिरी को पर्यटन हब के रूप में विकसित करने के लिए एक संस्था से बात चल रही है जो कि चिरमिरी को पर्यटन के क्षेत्र में विकसित करेगी। बहुत जल्द इस पर भी काम शुरू  किया जायेगा ।
तहसील केसंबंध में चर्चा करते हुए   कलेक्टरश्री दुग्गा  ने  बताया  कि इस  पर भी काम चल रहा है ,दो-तीन महीने के अंदर कार्य पूर्ण हो जाएगा।
मुलाकात के दौरान मंच के संरक्षक  पी के बोराल , उपेंद्र जैन सचिव , अरविंद कुमार सोनी, शेख इस्माईल, संदीप लाल, मनीष सोबती,सुशील चौहथा,अरुण अग्रवाल, सुसांत डे, नावेद अहमद आदि सदस्य उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *