डा. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम से होगा प्लेनेटोरियम

0

बिलासपुर
व्यापार विहार स्थित निर्माणाधीन प्लेनेटोरियम का नाम डा. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर होगा। इसी तरह स्वर्गीय मदन शुक्ला के नाम पर नूतन चैक स्थित सेंट्रल लाइब्रेरी होगा। शाम निगम सभाकक्ष में मेयर इन कौंसिल की बैठक मेयर किशोर राय की अध्यक्षता में हुई। बैठक में करोड़ों के विकास कार्यों पर चर्चा हुई। प्लेनेटोरिय का नाम पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय डा. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर और नूतन चैक स्थित निर्माणाधीन सेंट्रल लाइब्रेरी का नाम स्वर्गीय मदन शुक्ला के नाम पर करने के लिए शासन को स्वीकृति के लिए पत्र भेजने की सहमति दी गई। 

एजेंडा क्रमांक 1 से 8 तक में शासन के विभिन्न पेंशन योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को लाभ देने स्वीकृति दी गई। इसी तरह आनंद निकेतन एकीकृत दिव्यांग विद्यालय के अध्यक्ष द्वारा आवेदन प्रस्तुत करने पर पं. देवकी नंदन दीक्षित पुत्री शाला खपरगंज को श्रवण बाधित विद्यालाय व छात्रावास संचालित करने किराए पर देने की सहमति बनी। शाकुन्तलम विहार में 8 लाख रुपए की लागत से आरसीसी सडक़ निर्माण करने की स्वीकृति दी गई। इधर प्रस्ताव क्रमांक 13 से 16 तक में जोन क्रमांक 1 से 4 तक के लिए सफाई ठेका करने संबंधित एजेंडा पर चर्चा करते हुए सहमति दी गई। प्रस्ताव क्रमांक 18 से 20 तक सफाई ठेकेदारों के कार्यअवधि बढ़ाने की स्वीकृति दी गई। 

राजकिशोर नगर कमर्शियल काम्प्लेक्स व व्यापार विहार स्थित शहीद भगत सिंह काम्प्लेक्स व शहीद चंद्रशेखर आजाद काम्प्लेक्स के लिए आए आफर दर को स्वीकृति दी गई। जोन 1,2,4,6 व 7 में 181.81 लाख की लागत से पौनी पसारी योजना अंतर्गत निर्माण करने की स्वीकृति दी गई। अमृत मिशन के तहत 15एमएम, 20 एमएम व 25 एमएम नल कनेक्शन व मीटर लगाने, निजी, आवास सह व्यावसायिक व व्यावसायिक दर को स्वीकृति दी गई। इसी तरह सीवरेज के विभिन्न कार्यों को करने टेंडर करने की स्वीकृति दी गई। बैठक के दौरान एजेंडा से संबंधित सवालों के जवाब कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने दिए। बैठक में एमआईसी के सदस्य रमेश जायसवाल, व्ही रामाराव, उदय मजुमदार, उमेशचंद्र कुमार, सभापति अशोक विधानी, राजकुमार पमनानी, बंशी साहू, श्याम साहू, श्रीमती अंजनी कश्यप सहित अन्य सदस्य व निगम के सभी जोन कमिश्नर व विभागप्रमुख उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *