मिट्टी तेल लाइन स्मार्ट सडक़ निर्माण हो एक माह में – कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय 

0

बिलासपुर
मिट्टी तेल गली और व्यापार विहार सडक़ का निरीक्षण कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने किया। इस दौरान उन्होंने एक माह के अंदर मिट्टी तेल गली स्मार्ट सडक़ निर्माण को पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसी तरह ट्रैफिक डीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी के साथ निरीक्षण कर महाराणा प्रताप चैक से व्यापार विहार तक ट्रैफिक व्यवस्था के लिए कार्ययोजना बनाने चर्चा हुई। 5 करोड़ रुपए की लागत से मिट्टी तेल गली स्मार्ट सडक़ का निर्माण कराया जा रहा है। इसी तरह 25 करोड़ रुपए की लागत से महाराणा प्रताप चैक से व्यापार विहार तक की स्मार्ट सडक़ निर्माणाधीन है।

शुक्रवार को दोनों सडक़ का कमिश्नर प्रभाकर पाण्डेय ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मिट्टी तेल गली सडक़ को आने वाले एक माह में निर्माण पूर्ण करने के निर्देश दिए। इसके बाद महाराणा प्रताप चैक से व्यापार विहार तहक ट्रैफिक डीएसपी विश्वदीपक त्रिपाठी के साथ निरीक्षण किया गया। इस दौरान महाराणा प्रताप चैक से व्यापार विहार मार्ग पर चल रहे कार्य में पाइप लाइन शिफ्ट करने के निर्देश दिए। इसी तरह सडक़ के दोनों ओर बने ड्रेनेज सिस्टम पर स्लैब डालने के निर्देश दिए। इधर कार्य में धीमी गति को लेकर ठेकेदार पर नाराजगी जाहिर करते हुए कार्य की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। कमिश्नर श्री पाण्डेय और ट्रैफिक डीएसपी श्री त्रिपाठी ने व्यापार विहार तक निरीक्षण किया। सडक़ निर्माण के कारण ट्रैफिक जाम लगने की शिकायतें मिल रही थी, जिसपर बेहतर कार्ययोजना बनाने चर्चा हुई। निरीक्षण के दौरान उपायुक्त खजांची कुम्हार, ईई पीके पंचायती, एई सुरेश बरूआ सहित अन्य अधिकारी व ठेकेदार उपस्थित थे।

रामापोर्ट के मैनेजर को दी गई चेतावनी
रामापोर्ट के सामने मुख्य मार्ग पर दोपहिया वाहन बड़ी संख्या में खड़ी थी। निर्माणाधीन सडक़ होने के कारण वर्तमान में वनवे है। वाहन खड़ी रहने के कारण ट्रैफिक जाम की स्थिति बनती है। इसलिए अपनी पार्किंग में ही वाहनों को खड़ी करने और सामने में वाहन खड़े करने से मना करने सिक्युरिटी लगाने के निर्देश रामापोर्ट के अधिकारी को दिए गए। आगे से सडक़ पर वाहन खड़े मिलने पर कार्रवाई करने की बात कमिश्नर श्री पाण्डेय ने कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *